Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Xtreme 125R भारतीय बाजार में 95 हजार रुपये की कीमत पर लॉन्च, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Hero Xtreme 125R में एक यूनिक हेडलैंप अपफ्रंट के साथ रेजर शार्प स्टाइलिंग दी गई है जो मोटरसाइकिल को एक डिस्टिंक्टिव फेस देता है। लो-स्लंग हेडलैंप आगे दोनों तरफ एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ आती है और इसके टॉप पर डीआरएल दिखाई देता है। ब्रेकिंग परफॉर्मेंस वेरिएंट के आधार पर सिंगल फ्रंट डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक या डिस्क के विकल्प से आती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 23 Jan 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
Hero Xtreme 125R भारतीय बाजार में 95 हजार रुपये की कीमत पर लॉन्च हुई है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Hero MotoCorp ने Hero World 2024 में स्टाइलिश नई Xtreme 125R कम्यूटर मोटरसाइकिल लॉन्च की है, जो लोकप्रिय सेगमेंट में एक बिल्कुल नई पेशकश है। Hero Xtreme 125R की कीमत 95,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है और मॉडल 125 सीसी कम्यूटर स्पेस के प्रीमियम सेगमेंट में कंपीट करेगा। भारतीय बाजार में ये विशेष रूप से TVS Raider 125 को टक्कर देगी।

डिजाइन 

Hero Xtreme 125R में एक यूनिक हेडलैंप अपफ्रंट के साथ रेजर शार्प स्टाइलिंग दी गई है, जो मोटरसाइकिल को एक डिस्टिंक्टिव फेस देता है। लो-स्लंग हेडलैंप आगे दोनों तरफ एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ आती है और इसके टॉप पर डीआरएल दिखाई देता है।

मोटरसाइकिल एक शार्प स्टाइल वाले फ्यूल टैंक के साथ दुबली दिखाई देती है और इसके दोनों तरफ श्राउड हैं। यह पूरी तरह से स्पोर्टी लुक के लिए स्प्लिट सीट्स और स्प्लिट ग्रैब रेल्स से कॉमप्लीमेंटेड है।

यह भी पढ़ें- Hero Mavrick की इंडियन मार्केट में आज होगी एंट्री, लॉन्च से पहले जानिए ये 5 जरूरी बातें

इंजन 

Hero Xtreme 125R को पावर नए 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन से मिलती है, जो 8,250 आरपीएम पर 11.39 बीएचपी के लिए ट्यून किया गया है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बाइक के फ्रंट में 37 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में शोवा द्वारा डेवलप्ड मोनोशॉक का उपयोग किया गया है।

ब्रेकिंग ड्यूटी और स्पेसिफिकेशन 

ब्रेकिंग परफॉर्मेंस वेरिएंट के आधार पर सिंगल फ्रंट डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक या डिस्क के विकल्प से आती है। बाइक को स्टैंडर्ड रूप में सिंगल-चैनल एबीएस दिए गए हैं, जबकि एक डुअल-चैनल एबीएस वेरिएंट 99,500 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।

इसमें डिजिटल कंसोल के साथ एक एलसीडी यूनिट भी है, जो ढेर सारी इनफॉर्मेशन पैक करता है। नई स्टाइलिश कम्यूटर पेशकश जल्द ही शुरू होने वाली बुकिंग के साथ डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। 

आपको बता दें कि Xtreme 125R के अलावा, हीरो मोटोकॉर्प ने Hero World 2024 में Mavrick 440, Xoom 125R और Xoom 160 को भी प्रदर्शित किया है।

यह भी पढ़ें- 2024 Kia Sonet vs Maruti Suzuki Brezza: प्राइस, इंजन और फीचर्स के मामले में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जान लीजिए