Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himalayan 650 हुई टेस्टिंग के दौरान स्पॉट, हो सकती है Royal Enfield की सबसे महंगी बाइक

रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक Himalayan 650 को लाने की तैयारी कर रहा है। इस बाइक को हाल में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसपर कंपनी की RD टेस्ट प्लेट दिखाई दी है। बाइक की टेस्टिंग को देखते हुए उम्मीद है कि यह बाइक जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकती है। इस बाइक को मोटोवर्स 2024 में एक कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया जा सकता है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 04 Aug 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
नई हिमालयन 650 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड अपनी कुछ नई बाइक पर काम कर रही है, जिसमें से एक Himalayan 650 भी है। इस बाइक को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसे देखकर कहा जा सकता है कि इस बाइक की रोड टेस्ट शुरू हो गई है। इसे चेन्नई के पास रॉयल एनफील्ड के प्लांट के आसपास देखा गया है। बाइक पर कंपनी की R&D टेस्ट प्लेट दिखाई दी है। आइए जानते हैं कि यह बाइक किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

टेस्टिंग के दौरान बाइक में दिखे ये फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Himalayan 650 प्रोजेक्ट टेस्टिंग के एडवांस स्टेज में है, क्योंकि स्पॉट की गई बाइक काफी हद तक प्रोडक्शन के लिए तैयार दिखाई दी। बाइक के चारों तरफ लगाए गए पार्ट्स को काफी अच्छे से छिपाया गया है, लेकिन इसे देखकर कहा जा रहा है कि यह प्रोडक्शन लाइन पर आने के लिए तैयार है। बाइक का पिछला हिस्सा थोड़ा खुला हुवा दिखाई दिया, जिसमें ट्रेलिस फ्रेम का थोड़ा सा हिस्सा दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें- रॉयल एनफील्ड Classic 350 में मिलेंगे 3 नए फीचर्स, पहले से और दमदार हो जाएगी बाइक

इन फीचर्स से लैस होगी Himalayan 650

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई बाइक में USD फोर्क्स अपफ्रंट, साइड-स्वेप्ट एग्जॉस्ट, स्प्लिट सीट्स और स्पोक्ड-व्हील्स दिखाई दिए हैं। इसके साथ ही बाइक के फ्रंट सस्पेंशन में एडजस्टमेंट सेटिंग्स दी गई है, जो शायद प्रीलोड, कम्प्रेशन और रिबाउंड के लिए है। बाइक को पीछे की तरफ से देखने पर यह तकरीबन हिमालयन 452 जैसी दिखाई देती है।

इंजन और कीमत की जानकारी

Himalayan 650 रॉयल एनफील्ड के लाइनअप में सबसे महंगी बाइक होने की संभावना है। कहा जा रहा है कि इस बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत करीब 3.8 से 4 लाख रुपये तक हो सकती है। इंजन की बात करें तो इसमें 650cc पैरेलल-ट्विन यूनिट देखने के लिए मिल सकता है, जो 47bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield ने लॉन्‍च की Guerrilla 450, जानें कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स