Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda Activa Electric स्‍कूटर दिसंबर तक हो सकता है पेश, अगले साल से शुरू हो सकती हैं डिलीवरी

जापानी दो पहिया वाहन निर्माता होंडा की ओर से पहले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को जल्‍द पेश किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से दिसंबर 2024 तक Honda Activa Electric को लाया जा सकता है। स्‍कूटर को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है और इसकी डिलीवरी को कब से शुरू किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 11 Sep 2024 11:29 AM (IST)
Hero Image
होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को कब तक पेश किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में Honda की ओर से Activa स्‍कूटर को लंबे समय से बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्‍द ही इस स्‍कूटर के इलेक्ट्रिक वर्जन को लाया जा सकता है। कंपनी की ओर से कब तक Honda Activa Electric को लाया जा सकता है। इसकी डिलीवरी कब से शुरू हो सकती हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

जल्‍द आएगा इलेक्ट्रिक Activa

होंडा मोटरसाइकिल और स्‍कूटर इंडिया की ओर से जल्‍द ही नए स्‍कूटर को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से दिसंबर 2024 तक Honda Activa Electric को लाया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- Hero Destini 125 नए अवतार में हुई पेश, Honda Activa को मिलेगी कड़ी चुनौती, जल्‍द होगी कीमतों की घोषणा

कब शुरू होगी डिलीवरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इसकी डिलीवरी को साल 2025 की पहली तिमाही के दौरान शुरू किया जा सकता है। जनवरी में होने वाली भारत मोबिलिटी के दौरान भी इसे शोकेस किया जा सकता है।

क्‍या होगी खासियत

होंडा की ओर से एक्टिवा को पहले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के तौर पर लाया जा सकता है। जिसमें कई खूबियों को दिया जा सकता है। बेहतरीन डिजाइन के साथ ही कई नए फीचर्स को स्‍कूटर में दिया जा सकता है। जिनमें डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, एलईडी लाइट्स, डिस्‍क ब्रेक और 100 से 150 किलोमीटर के आस-पास की रेंज हो सकती है।

मिल चुकी है जानकारी

कंपनी की ओर से पहले ही इस बात की जानकारी दी जा चुकी है कि वह भारतीय बाजार के लिए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को तैयार कर रही है। जिसमें इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी को लोकल स्‍तर पर ही सोर्स किया जाएगा। कंपनी फिक्‍स बैटरी के स्‍कूटर के अलावा रिमूवेबल बैटरी तकनीक वाले स्‍कूटर पर भी काम कर रही है।

इनको मिलेगी चुनौती

होंडा की ओर से एक्टिवा इलेक्ट्रिक को लाने के बाद सीधे तौर पर Ola, Ather, TVS, Bajaj जैसे इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन निर्माताओं को सीधे तौर पर चुनौती मिलेगी।

यह भी पढ़ें- BMW CE 02 की लॉन्च से पहले शुरू हुई बुकिंग, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 90 किलोमीटर