Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda Amaze Facelift दिसंबर तक हो सकती है लॉन्‍च, कॉस्‍मैटिक बदलावों के साथ मिल सकते हैं नए फीचर्स

जापानी वाहन निर्माता Honda Cars की ओर से कई बेहतरीन वाहनों को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Honda Amaze के Facelift को लाने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
Honda की ओर से Amaze के Facelift को लाने की तैयारी की जा रही है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जापानी वाहन निर्माता Honda की ओर से कई बेहतरीन सेडान और एसयूवी को भारत में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से जल्‍द ही मौजूदा गाड़ी के फेसलिफ्ट को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से किस गाड़ी के फेसलिफ्ट को कब तक और किन बदलावों के साथ लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Honda Amaze Facelift होगी लॉन्‍च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा की ओर से जल्‍द ही अमेज के फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से अभी इस बारे में  आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे दिसंबर तक लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Sedan Car Sale: August 2024 में रही इन सेडान कारों की मांग, Top-5 में शामिल हुईं Maruti, Hyundai Honda और VW

लॉन्‍च से पहले हो रही टेस्टिंग

कंपनी ने भले ही आधिकारिक तौर पर अमेज फेसलिफ्ट की जानकारी नहीं दी है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसलिफ्ट को लाने से पहले इसकी टेस्टिंग की जा रही है। कुछ समय पहले भी इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। यूनिट को पूरी तरह से कवर किया गया था, लेकिन इसके कुछ फीचर्स के साथ टेल लाइट की जानकारी मिल रही थी।

कॉस्‍मैटिक होंगे बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक सेडान कार के डिजाइन के साथ ही इंटीरियर और फीचर्स में बदलाव किया जाएगा। गाड़ी में ज्‍यादातर कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए जाएंगे। फेसलिफ्ट अमेज में होंडा की सिटी की तरह ही लाइट्स को दिया जा सकता है। साथ में रिवर्स कैमरा, शॉर्क फिन एंटीना और रियर सीट पर पैसेंजर्स के लिए तीन हेडरेस्‍ट दिए जा सकते हैं। फेसलिफ्ट में सेडान कार का डैशबोर्ड बदला जा सकता है और मौजूदा के मुकाबले नई कार में बड़ा और ज्‍यादा बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया जा सकता है।

मिल सकती है सीएनजी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसलिफ्ट वर्जन में मौजूदा 1.2 लीटर का इंजन ही दिया जाएगा। लेकिन इसके साथ ही फैक्‍ट्री फिटेड सीएनजी को भी दिया जा सकता है। मौजूदा इंजन से कार को 89 बीएचपी की पावर और 110 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्‍प दिए जा सकते हैं।

दिसंबर तक होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इसके लॉन्‍च को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे दिसंबर 2024 या अगले साल की शुरुआत तक भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। मौजूदा वर्जन के मुकाबले नई अमेज की एक्‍स शोरूम कीमत में भी मामूली बढ़ोतरी की जा सकती है। फिलहाल इसे 7.93 लाख रुपये की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 2024 Honda City स्पेशल एडिशन लॉन्च; V ट्रिम पर बेस्ड और स्पोर्टी है लुक