Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नई Honda Amaze टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्पॉट, दिसंबर 2024 तक हो सकती है लॉन्‍च

एक बार फिर से Honda Amaze टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है। इस बार होंडा अमेज के कई नए फीचर्स देकने के लिए मिले है। नए अमेज पुरानी वाले के मुकाबले नई डिजाइन के साथ आ सकती है लेकिन पुरानी वाली की डिजाइन से थोड़ा अलग होगी। इसमें नए इंजन के साथ ही कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स देखने के लिए मिल सकते हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 11 Aug 2024 01:22 PM (IST)
Hero Image
दिसंबर 2024 में नई होंडा अमेज लॉन्च हो सकती है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। होंडा अमेज को इस साल के अंत तक एक बड़ा अपडेट मिलने वाला है। नई अमेज नए जनरेशन के रूप में आने की उम्मीद है। इसे पहली बार टेस्ट म्यूल के दौरान देखा गया था। इसे फिर से टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसे देखकर ऐसा लगता है कि यह एक कॉम्पैक्ट सेडान के रूप में आना जारी रहेगी। इसके साथ ही इसे होंडा सिटी की तरह ही कोई बड़ा बदलाव नहीं बल्कि एक नया डेवलप देखने के लिए मिलेगा। आइए जानते हैं कि टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई होंडा अमेज में क्या नया दिखाई दिया।

कई बेहतरीन फीचर्स से लैस होगी नई होंडा अमेज

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई नई होंडा अमेज एक नए डिजाइन में आ सकती है, लेकिन मौजुदा वाले से कुछ सामान होगी। इसमें बड़ा बदलाव इंटीरियर में देखने के लिए मिल सकती है। नए होंडा अमेज में 360-डिग्री कैमरा, लेवल-2 ADAS, डुअल-डिजिटल स्क्रीन, पावर ड्राइवर सीट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और सनरूफ जैसी चीजों के साथ फीचर्स देखने के लिए मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर Nissan लाया Freedom Offer, Magnite पर 1.53 लाख तक की छूट

इंजन पहले से हो सकता है ज्यादा दमदार

इसके इंजन की बात करें तो यह 1.5 लीटर इंजन के साथ आ सकती है, जो 89bhp की पावर और 110Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसके इंजन को या तो पाँच-स्पीड MT या CVT के साथ जोड़ा जा सकता है। फीचर्स को अपग्रेड करने के आलावा होंडा अमेज के सीएनजी वेरिएंट भी देखने के लिए मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह मारुति और हुंडई को टक्कर देती हुई दिखाई देगी।

दिसंबर 2024 में हो सकती है लॉन्च

भारत में जिस तरह से होंडा अमेज की टेस्टिंग जारी है उसे देखते उम्मीद है कि कंपनी इसे साल 2024 के अंत तक देश में लॉन्च कर देगी। भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी टक्कर मारुति बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा और हुंडई i20 से देखने के लिए मिलेगी।

यह भी पढ़ें- कम मेंटेनेंस कॉस्ट वाली किफायती गाड़ी की तलाश? Alto K10 से लेकर Grand i10 Nios तक हैं ये बेस्ट ऑप्शन