Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda ने एक दिन में 200 लोगों को डिलीवर की Elevate SUV, इन खूबियों की वजह से बढ़ रही डिमांड

Honda Elevate की डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट को बोल्ड लुक दिया गया है। इसका बोनट विंडस्क्रीन के आधार से हेडलैंप तक हॉरिजेंटल रूप से फैला हुआ है। ये होंडा की एसयूवी के लिए वर्तमान वैश्विक डिजाइन भाषा के अनुरूप है जिसमें एक बड़ी ग्रिल चिकना हेडलाइट पॉड और टॉप पर चलने वाली मोटी क्रोम बार भी शामिल है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 25 Sep 2023 05:04 PM (IST)
Hero Image
Honda Cars India ने अपने नवीनतम उत्पाद Elevate SUV के 200 यूनिट एक साथ डिलीवर की है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Cars India ने अपने नवीनतम उत्पाद Elevate SUV के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इसने चेन्नई में एक मेगा इवेंट में एक ही दिन में अपनी इस मीडियम साइज की एसयूवी की कुल 200 यूनिट सेल की हैं। आपको बता दें कि OEM वर्तमान में देश भर में अपने ग्राहकों को नए लॉन्च किए गए उत्पाद की डिलीवरी पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

ये मॉडल 10,99,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। वहीं, इसके टॉप मॉडल को 15,99,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर खरीद सकते हैं। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Honda Elevate का डिजाइन

Honda Elevate की डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट को बोल्ड लुक दिया गया है। इसका बोनट विंडस्क्रीन के आधार से हेडलैंप तक हॉरिजेंटल रूप से फैला हुआ है। ये होंडा की एसयूवी के लिए वर्तमान वैश्विक डिजाइन भाषा के अनुरूप है, जिसमें एक बड़ी ग्रिल, चिकना हेडलाइट पॉड और टॉप पर चलने वाली मोटी क्रोम बार भी शामिल है। इसका लुक नई सीआर-वी, एचआर-वी, पायलट और यहां तक कि पासपोर्ट के समान है।

Honda Elevate का इंटीरियर और फीचर

Honda Elevate को एडवांस इंटीरियर के साथ पेश किया गया है। इसे स्टीयरिंग व्हील, कंट्रोल स्टॉल्स, विंडो स्विच, वन-टच ऑपरेशन मिलता है। होंडा एलिवेट में रेन-सेंसिंग वाइपर और एलईडी केबिन लाइट नहीं हैं, जो सिटी के टॉप ट्रिम में हैं। खास फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलता है। इसे एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जिंग, एक बड़ी 10.25-इंच टचस्क्रीन, 7-इंच टीएफटी कलर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) और एडास फंक्शन दिए गए हैं।

Honda Elevate का इंजन

Honda Elevate 2 इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। इसका एंट्री-लेवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 121hp की शक्ति और 145Nm टॉर्क उत्पन्न करता है और इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के जोड़ा गया है। इस इंजन में 7-स्टेप सीवीटी ऑटोमैटिक का विकल्प भी मिलता है। होंडा एलिवेट को आने वाले समय में पेट्रोल हाइब्रिड पॉवरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है।