Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda की Elevate बनी गेम चेंजर! सितंबर में कंपनी ने बेच डाली कुल 9,861 गाड़ियां;13 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

Honda Cars sales September 2023होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक विपणन और बिक्री युइची मुराता ने कहा नई एसयूवी एक अग्रणी के रूप में उभरी है और इस त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने आगे कहात्योहारी सीजन की शुरुआत में ऑटो उद्योग मजबूत मांग का अनुभव कर रहा है।नई लॉन्च की गई मध्यम आकार की एसयूवी एलिवेट को मार्केट में सबसे अधिक लोगों ने पसंद किया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 01 Oct 2023 07:56 PM (IST)
Hero Image
सितंबर में कंपनी ने बेच डाली कुल 9,861 गाड़ियां

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली।  भारतीय बाजार में होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने सितंबर 2023 में घरेलू ब्रिकी में साल दर साल कुल 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 9,861 यूनिट्स की बढ़ोतरी दर्ज की।होंडा कार्स इंडिया ने अपने बयान में कहा कि नई लॉन्च की गई मध्यम आकार की एसयूवी एलिवेट को मार्केट में सबसे अधिक लोगों ने पसंद किया है। इसे काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और इसकी डिलीवरी पिछले महीने से शुरू हुई।

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक का बयान

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक, विपणन और बिक्री, युइची मुराता ने कहा, "नई एसयूवी एक अग्रणी के रूप में उभरी है और इस त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने आगे कहा,त्योहारी सीजन की शुरुआत में ऑटो उद्योग मजबूत मांग का अनुभव कर रहा है। इस साल त्योहारी अवधि बढ़ने के साथ, हमें उम्मीद है कि यह गति जारी रहेगी, जो बहुत अच्छी बात  है। कंपनी ने कहा, पिछले महीने निर्यात 1,310 यूनिट रही है।  

Honda Elevate कीमत  और फीचर्स

भारतीय बाजार में इस कार की शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये से शुरू होती है जो 16 लाख रुपये तक जाती है। इस कार में आपको फीचर्स के तौर पर आपको 10.25-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर , सिंगल-पेन सनरूफ मिलता है। इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन से है।

Honda Elevate इंजन

इस कार को पावर देने के लिए 1.5 लीटर का इंजन मिलता है। जो  4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। ये 119 बीएचपी @ 6,600 आरपीएम और 145 एनएम @ 4,300 आरपीएम जनरेटर करती है। इंजन  को 6 स्पीड मैनुअल या सीवीटी के साथ जोड़ा गया है। वाहन निर्माता कंपनी के अनुसार एलिवेट के प्योर -इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें-

पहली बार एक लाख का आंकड़ा पार सकती है इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री, कार कंपनियों की बदल रही रणनीति