Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda Elevate midsize SUV का इंतजार करना कितना सही? लॉन्च से पहले जानिए संभावित डिजाइन, फीचर और कीमत

Honda Cars India ने टीजर की एक सीरीज और होंडा एलिवेट एसयूवी के बारे में कुछ विवरण पहले ही जारी कर दिए हैं। डिजाइन के मामले में होंडा एलिवेट एसयूवी को वैश्विक स्तर पर बिक रही होंडा एचआर-वी और होंडा सीआर-वी की तरह पेश किया जा सकता है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 18 May 2023 06:05 PM (IST)
Hero Image
Honda Elevate midsize SUV expected price features and design

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा 6 जून को अपनी मिड-साइज एसयूवी Honda Elevate को पेश करने जा रही है। कंपने ने अपनी इस अपकमिंग एसयूवी की आधिकारिक तस्वीरें भी जारी की हैं। Honda Cars India ने टीजर की एक सीरीज और होंडा एलिवेट एसयूवी के बारे में कुछ विवरण पहले ही जारी कर दिए हैं। आइए कंपनी की इस अपकमिंग मिड-साइज एसयूवी की संभावित डिजाइन, स्पेसिफिकेशन, फीचर और कीमत के बारे में जान लेते हैं।

Honda Elevate की डिजाइन

डिजाइन के मामले में होंडा एलिवेट एसयूवी को वैश्विक स्तर पर बिक रही होंडा एचआर-वी और होंडा सीआर-वी की तरह पेश किया जा सकता है। इस मिड-साइज एसयूवी की लंबाई 4.2 से 4.3 मीटर होने वाली है और ये Honda City से प्लेटफॉर्म साझा कर रही है। ब्रांड द्वारा जारी किए गए नवीनतम टीज़र के अनुसार, एलिवेट एसयूवी को भारत में सबसे बड़े बाजार एसयूवी के विपरीत सिंगल-पैन सनरूफ प्राप्त होगा।

अन्य विवरण जो तस्वीरों में दिखाई दे रहे हैं, उनमें पीछे की ओर एक शार्क-फिन एंटीना और एल्यूमीनियम फिनिश रूफ रेल्स शामिल हैं। होंडा एलीवेट के फ्रंट में एलईडी डीआरएल, बॉडी कलर्ड डोर हैंडल और ओआरवीएम, रैप-अराउंड टेल-लैंप और रियर में टेल-लैंप कनेक्ट करने वाला लाइट बार देखने को मिल सकता है।

Honda Elevate के फीचर

कंपनी Honda Elevate के हाई-स्पेक वेरिएंट में लेवल -2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) पेश कर सकती है। उम्मीद है कि लॉन्च के करीब आते ही कंपनी इसके फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी देगी। ये तो कन्फर्म हो गया है कि कार में सनरूफ ऑफर किया जाएगा।

Honda Elevate का इंजन

अभी तक होंडा ने अपनी इस कार के इंजन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि एलीवेट एसयूवी में पांचवीं-जीन होंडा सिटी के समान 1.5-लीटर i-VTEC 4-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 117 hp की पीक पावर और 145 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक सीवीटी यूनिट शामिल है।

Honda Elevate की संभावित कीमत

Honda Elevate को भारतीय बाजार में 10 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये तक के एक्स-शोरूम कीमत के बीच होने की उम्मीद है। कंपनी की ये मध्यम आकार के एसयूवी मार्केट में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और एमजी हेक्टर को टक्कर दे सकती है।