Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda Elevate कितना माइलेज देगी? लॉन्च से पहले कंपनी ने किया खुलासा

एसयूवी 1.5 L i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जिसमें सीवीटी और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों विकल्प हैं। हालांकि कार में होंडा सिटी वाला स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन नहीं मिलेगा। होंडा के अनुसार एलिवेट का मैनुअल ट्रांसमिशन संस्करण 15.31 किमी प्रति लीटर की माइलेज देगी। वहीं सीवीटी थोड़ा अधिक 16.92 किमी प्रति लीटर तक की माइलेज देने में सक्षम होगी।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 25 Jul 2023 08:29 AM (IST)
Hero Image
Honda Elevate Mileage Number Reveled By company

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होंडा जल्द ही इंडियन मार्केट में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी होंडा एलिवेट की कीमतों का खुलासा करने जा रही है। लॉन्च के पहले ही कंपनी ने इस गाड़ी की माइलेज का खुलासा किया कर दिया है। Hyundai Creta, Kia Seltos facelift, Volkswagen Taigun जैसी गाड़ी को कड़ी टक्कर देने वाली ये गाड़ी कितना माइलेज देती है, इसके बारे में इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं। यहां ये भी बताएंगे की इस अपकमिंग गाड़ी में क्या कुछ खास दिया गया है।

Honda Elevate Mileage

एसयूवी 1.5 L i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जिसमें सीवीटी और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों विकल्प हैं। हालांकि कार में होंडा सिटी वाला स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन नहीं मिलेगा। होंडा के अनुसार एलिवेट का मैनुअल ट्रांसमिशन संस्करण 15.31 किमी प्रति लीटर की माइलेज देगी। वहीं सीवीटी थोड़ा अधिक 16.92 किमी प्रति लीटर तक की माइलेज देने में सक्षम होगी।

Honda Elevate की कैसी है डिजाइन?

एलिवेट की स्टाइलिंग होंडा की लेटेस्ट डिजाइन फिलॉसफी पर बेस्ड है। इसमें बड़े रेक्टैंगुलर ग्रिल, स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च और क्लीन लाइन्स के साथ एक अपराइट फ्रंट फेसिया है। कार में आकर्षक एलईडी हेडलैम्प्स ऊपर और एल-आकार की एलईडी टेल लाइट्स हैं और यह डुअल-टोन अलॉय व्हील्स पर चलती है।

Honda Elevate इंटीरियर

एलिवेट बेज अपहोल्स्ट्री के साथ डुअल-टोन इंटीरियर के साथ आता है। होंडा ने एक बार फिर डैशबोर्ड के लिए एक साफ डिजाइन का विकल्प चुना है। इसमें सेंटर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

बड़ा बूट स्पेस

लंबे ट्रिप पर अगर आ जाते हैं तो ये गाड़ी आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगी। बेहतरीन परफार्मेंस के साथ-साथ इसमें बड़ा सा बूट स्पेस भी मिलता है, जिसकी क्षमता 458 लीटर की है।