Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda Elevate को ऑफरोड स्पेसिफिकेशन के साथ जापान में किया जाएगा लॉन्च, जानिए खासियत

Honda Elevate को हाल ही में जापानी बाजार के लिए होंडा WR-V के रूप में घोषित किया गया है। विशेष ऑफ-रोड स्पेक Honda WR-V को WR-V Field Explorer Concept नाम दिया गया है। इस कॉन्सेप्ट को अधिक ऑफ-रोड-विशिष्ट लुक देने के लिए कई एसेसरीज दी गई हैं। एसयूवी को ऑल-ब्लैक तीन पायलट लाइट्स और पीली फॉग लाइट्स में एक अलग ग्रिल भी मिलती है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 27 Dec 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
Honda Elevate को ऑफरोड स्पेसिफिकेशन के साथ पेश किया जाएगा।

 ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Honda Elevate को हाल ही में जापानी बाजार के लिए होंडा WR-V के रूप में घोषित किया गया है। इस एसयूवी को भारत में बनाया जाएगा और जापानी बाजार में निर्यात किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि इसकी बिक्री अगले साल मार्च में शुरू होगी। नई Honda WR-V के जापान पहुंचने के लिए तैयार है ऑटोमेकर ने इस एसयूवी के एक विशेष ऑफ-रोड स्पेक वर्जन को पेश करने का प्लान बनाया है, इसे जनवरी में Tokyo Auto Salon 2024 में प्रदर्शित किया जाएगा।

ऑफरोडर Honda WR-V में क्या नया? 

विशेष ऑफ-रोड स्पेक Honda WR-V को WR-V Field Explorer Concept नाम दिया गया है। इस कॉन्सेप्ट को अधिक ऑफ-रोड-विशिष्ट लुक देने के लिए कई एसेसरीज दी गई हैं। टीजर इमेज से पता चलता है कि होंडा इसे "टफ स्टाइल" एक्सटीरियर कहती है। क्रोम बिट्स को स्मोक्ड हेडलैम्प्स के साथ ग्लॉस ब्लैक में तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें- Maruti Brezza का बढ़ता क्रेज, इस एसयूवी की सेल हुई 10 लाख से अधिक यूनिट्स

एसयूवी को ऑल-ब्लैक, तीन पायलट लाइट्स और पीली फॉग लाइट्स में एक अलग ग्रिल भी मिलती है। अधिक मस्कुलर लुक के लिए बम्पर को अतिरिक्त ब्लैक क्लैडिंग और साइड क्लैडिंग मिलती है। ओआरवीएम और रूफ स्पॉइलर पर ब्लैक ट्रीटमेंट जारी है, जबकि टेललाइट्स को भी स्मोक्ड लुक दिया गया है। मजबूत आकर्षण को पूरा करने के लिए एसयूवी में एक रूफ रेल भी जोड़ा गया है। उम्मीद है कि अगले महीने कॉन्सेप्ट के पूरी तरह सामने आने पर इसमें और भी बदलाव और एक्सेसरीज जोड़े जाएंगे।

इंजन 

यह देखना होगा कि क्या होंडा डब्ल्यूआर-वी फील्ड एक्सप्लोरर कॉन्सेप्ट के मैकेनिकल में कोई बदलाव करेगी। जापान के लिए घोषित स्टैंडर्ड WR-V में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन केवल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलेगा। इंडिया-स्पेक मॉडल में 6-स्पीड मैनुअल भी मिलता है। जापानी और भारतीय मॉडल इंटीरियर में कुछ सूक्ष्म अंतरों को छोड़कर काफी हद तक एक जैसे हैं, जिसमें पहले वाले में एक अलग इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- Kawasaki Ninja ZX-6R 1 जनवरी को भारत में होगी लॉन्च; जानिए फीचर्स, इंजन और संभावित कीमत