Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Creta, Seltos राइवल Honda Elevate की कल होगी एंट्री, पर्दा उठने से पहले जान लें ये बड़ी बातें

Honda Elevate 6 जून को इसे पेश किया जाना है। ये SUV Hyundai Creta और Kia Seltos के राइवल की तरह एंट्री मारेगी। अगर आप भी नई एसयूवी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप इसे ऑप्शन के तौर पर देख सकते हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 05 Jun 2023 07:48 AM (IST)
Hero Image
Elevate SUV से पर्दा उठने से पहले जान लें ये बड़ी बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लंबे इंतजार के बाद कल यानी 6 जून को होंडा अपनी नई एसयूवी Honda Elevate को ग्लोबल डेब्यू करने के लिए तैयार है। ये अपकमिंग कार देश की लोकप्रिय गाड़ियों में से एक क्रेटा और सेल्टॉस को लॉन्च होने के बाद टक्कर दे सकती है। ग्लोबल डेब्यू होने से पहले इस SUV से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कंपनी एक बार फिर से किया टीज

Honda Elevate को पेश किए जाने के पहले कंपनी ने एक बार इसे फिर से टीज किया है। आप कह सकते हैं कि ये अंतिम टीजर हो सकता है। 6 जून को इसे पेश किया जाना है। ये SUV Hyundai Creta और Kia Seltos के राइवल की तरह एंट्री मारेगी।

केबिन में कौन-कौन से फीचर्स मिल सकते हैं

कार का इंटीरियर मौजूदा सिटी की तुलना में अधिक एडवांस हो सकता है। कंपनी इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ,ऑल-डिजिटल क्लस्टर,6 एयरबैग और ADAS तकनीक ऑफर कर सकती है।

Honda Elevate में क्या सनरूफ मिलेगा?

कंपनी द्वारा पेश की गई तस्वीर से ये पूरी तरह से साफ हो गया है कि Honda Elevate को सनरूफ के साथ ग्राहकों के बीच उतारा जाएगा। कार निर्माता द्वारा साझा की गई तस्वीर एलिवेट एसयूवी के तेज डिजाइन एलीमेंट को दर्शाती है। एक बात तो साफ हो गई है कि होंडा एलिवेट के साथ पैनोरमिक सनरूफ नहीं देगी।

होंडा एलिवेट बुकिंग राशि

डीलर के अनुसार मौजूदा होंडा ग्राहक जिनके पास पहले से ही डब्ल्यूआर-वी और सिटी है, वे आने वाली एलिवेट एसयूवी के बारे में अधिक पूछताछ कर रहे हैं। कुछ डीलरों ने अन-ऑफिसियल बुकिंग भी शुरू कर दी है। डीलर के अनुसार इसकी बुकिंग 11 हजार रुपये से लेकर 21 हजार रुपये तक की तय की गई है।