Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda Elevate एसयूवी से जुड़ी खास बातें, लॉन्च होते ही इन लोकप्रिय कारों की बिक्री पर पड़ेगा सीधा असर

होंडा एलिवेट कंपनी की अत्यधिक कंपटेटिव एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश का भी प्रतीक होगी जहां पहले से हुंडई क्रेटा किआ सेल्टोस मारुति ग्रैंड विटारा टोयोटा हाईराइडर फॉक्सवैगन ताइगुन सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टोर जैसी कारें शामिल हैं। लॉन्च होने के बाद बाद एलिवेट इन्हीं गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी। आइए जानते हैं इसमें क्या कुछ है खास? (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 07 Jul 2023 09:04 AM (IST)
Hero Image
Top Things You Must Know About This Upcoming SUV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साल 2023 ऑटो सेक्टर के लिए काफी खास साबित होने वाला है, खासतौर से यहां का एसयूवी मार्केट का टेस्ट बिल्कुल बदलने वाला है। इस साल कई फीचर लोडेड कारें लॉन्च हो गई हैं, वहीं कुछ लॉन्च होने के लिए तैयार हैं, जिसमें होंडा एलिवेट का भी नाम शामिल हैं। अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर के माध्यम से समझें कि होंडा एलिवेट कहां पॉजिशिन करेगी और इसकी खास बातों के बारे में।

इन गाड़ियों की बेचैनी बढ़ाने को तैयार

होंडा एलिवेट कंपनी की पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट साबित होगी, जहां अमेज और सिटी सेडान तक के नाम शामिल हैं। यह कंपनी के अत्यधिक कंपटेटिव एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश का भी प्रतीक होगी, जहां पहले से हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाईराइडर, फॉक्सवैगन ताइगुन, सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस, स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टोर जैसी कारें शामिल हैं। लॉन्च होने के बाद बाद एलिवेट इन्हीं गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी।

बुकिंग पहले से शुरू

होंडा एलिवेट को कंपनी डीलरशिप पर 21,000 रुपये में बुकिंग के लिए खोल दिया गया है, जबकि कीमतों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। इसकी कीमतों की घोषणा की बात करें तो कयास लगाया जा रहा है कि होंडा अगस्त के अंत या सितंबर की शुरुआत में कीमतों की घोषणा करेगी। एलिवेट जुलाई के अंत तक स्थिर प्रदर्शन के लिए शोरूम में उपलब्ध होगा, अगस्त की शुरुआत में टेस्ट ड्राइव शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी ने अपनी तरफ से कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

एक्सपोर्ट की भी तैयारी

होंडा इस गाड़ी का प्रोडक्शन भारत में करेगी। वहीं कंपनी का प्लान आने वाले समय में इस गाड़ी को इंटरनेशनल मार्केट में एक्सपोर्ट करेगी।