Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2023 होंडा हॉर्नेट 2.0 कितनी खास? आसान भाषा में समझें इसकी खासियत

हॉर्नेट 2.0 में एक एलईडी हेडलैंप और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो स्पीडोमीटर ओडोमीटर टैकोमीटर बैटरी वाल्टमीटर ट्विन ट्रिप मीटर गियर पोजिशन इंडिकेटर सर्विस ड्यू इंडिकेटर जैसी जानकारी को कंसोल में दिखाता है। बाइक में एक इंजन-स्टॉप स्विच हजार्ड लाइट और एक साइड स्टैंड इंडिकेटर भी मिलता है। जिससे राइडिंग के दौरान आपका अनुभव और खास हो सके। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 29 Aug 2023 08:09 AM (IST)
Hero Image
2023 होंडा हॉर्नेट 2.0 की खूबियों के बारे में जानें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होंडा ने भारत में 2023 हॉर्नेट 2.0 लॉन्च किया है। बाइक को नए उत्सर्जन नियमों के अनुपालन के लिए अपडेट किया गया है और इसकी कीमत 1.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इस खबर के माध्यम से इस अपडेटेड बाइक के बारें में जरूरी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

एडवांस फीचर्स

होंडा हॉर्नेट 2.0 में एक एलईडी हेडलैंप और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है, जो स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, टैकोमीटर, बैटरी वाल्टमीटर, ट्विन ट्रिप मीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, सर्विस ड्यू इंडिकेटर जैसी जानकारी को कंसोल में दिखाता है। बाइक में एक इंजन-स्टॉप स्विच, हजार्ड लाइट और एक साइड स्टैंड इंडिकेटर भी मिलता है। जिससे राइडिंग के दौरान आपका अनुभव और खास हो सके।

लुक और डिजाइन

HMSI ने मोटरसाइकिल के 2023 वेरिएंट में कुछ डिजाइन और फीचर अपडेट भी किए हैं। इसमें नए ग्राफिक्स और एक भारी टैंक की सुविधा है, जिसका उद्देश्य बाइक के स्पोर्टी करेक्टर और मजबूत रोड प्रजेंस को बढ़ाना है। इसमें ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम, विजिबिलिटी क मामले में इसकी स्टाइलिंग और वास्तविकता को और बढ़ाता है। स्प्लिट सीट और टैंक प्लेसमेंट पर दी गई चाबी राइडर की सुविधा को बढ़ाती है।

कैसा है इसका इंजन?

हॉर्नेट 2.0 184.4cc सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है, जो 8,500 आरपीएम पर 17 बीएचपी और 6,000 आरपीएम पर 15.9 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इंजन को नए असिस्ट और स्लिपर क्लच के जरिए 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

कलर ऑप्शन

हॉर्नेट 2.0 चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें पर्ल इग्नियस ब्लैक, मैट संगरिया रेड मेटैलिक, मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक शामिल है।