Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

110 सीसी सेगमेंट में Honda का ये स्कूटर मचा रहा धमाल, लुक और फीचर्स में अच्छे-अच्छे मॉडल फेल

होंडा ने स्कूपी स्कूटर को हाल ही में लॉन्च किया है। इस स्कूटर में 9bhp और 9.3Nm के साथ 110cc सिंगल-सिलेंडर मोटर मिलता है। स्कूपी का वजन 95 किग्रा है। चलिए आपको इस स्कूटर से जुड़ी खास बातों के बारे में बताते हैं। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 16 Feb 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
honda Scoopy scooter launch see all details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होंडा के स्कूटर्स लोगों की पसंद बनते जा रहे हैं। जिसके कारण इसकी लोकप्रियता दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। होंडा ने इंडोनेशिया में स्कूपी स्कूटर का अपना नया वेरिएंट लॉन्च किया है। लेकिन क्या आप इस स्कूटर के बारे में खास बातें  जानते हैं जो इसे काफी शानदार बनाती है।

रेट्रो लुक

होंडा ने स्कूपी  स्कूटर  को इंडोनेशिया में लॉन्च किया है। हालाकिं इस मॉडल को भारत में कुछ समय पहले ही भारत में पेटेंट कराया गया था। होंडा स्कूपी में  एप्रन-माउंटेड ओवल हेडलाइट के साथ एक फंकी डिज़ाइन मिलता है जो इसे काफी शानदार लुक प्रदान करता है। इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एक एलईडी प्रोजेक्टर भी मिलता है। इस स्कूटर की थीम काफी यूनिक है जो इसे एक रेट्रो लुक देती है।

इंजन

होंडा के इस स्कूटर में 9bhp और 9.3Nm के साथ 110cc सिंगल-सिलेंडर मोटर मिलता है। इस इंजन के बोर और स्ट्रोक वैल्यू होंडा एक्टिवा के समान हैं। इसलिए, अगर दोनों एक ही पावर हाउस का इस्तेमाल करते हैं तो इसमें कोई चौंकने वाली बात नहीं है। होंडा स्कूपी के साथ एलईडी लाइट भी मिलती है। अन्य विशेषताओं में डिजिटल इनसेट के साथ एक एनालॉग कंसोल भी मिलता है।

4.2 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है

यह टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और सिंगल रियर शॉक पर चलती है जबकि ब्रेकिंग हार्डवेयर में फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम यूनिट शामिल है। ये 100/90 फ्रंट और 110/90 रियर टायर में जुड़े हुए है। स्कूपी का वजन 95 किग्रा है और इसमें 4.2 लीटर का फ्यूल टैंक है।

कीमत

बात इस स्कूटर की कीमत की करें तो इसकी कीमत लगभग 1.17 लाख रुपये है। भले ही वाहन निर्माता कंपनी ने इसे भारत में पेटेंट किया है, लेकिन ये उम्मीद नहीं है कि कंपनी इसे इंडिया में जल्द लॉन्च करेगी।

ये भी पढ़ें-

TESLA लगाएगी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सुपरचार्जर, ऐप या वेबसाइट की मदद से ढूंढ सकेंगे चार्जिंग प्वाइंट

MPV से लेकर SUV तक दमदार कारों को लेकर आएगी Toyota, इनमें क्या कुछ होगा खास