Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda X-Blade BS6 Price Hike: महंगी हुई Honda X-Blade BS6, जानिए क्या है नई कीमत

Honda X-Blade BS6 की बात करें तो ये एक स्पोर्टी डिजाइन वाली बाइक है जो युवाओं के बीच काफी पॉपुलर है। इस बाइक को शार्प लुक दिया गया है साथ ही इसके फीचर्स इसे बेहद ख़ास बनाते हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Updated: Thu, 20 Aug 2020 09:10 AM (IST)
Hero Image
Honda X-Blade BS6 Price Hike: महंगी हुई Honda X-Blade BS6, जानिए क्या है नई कीमत

नई दिल्ली: Honda Motorcycle India लॉन्चिंग के बाद से अब जाकर पहली बार अपनी प्रीमियम बाइक Honda X-Blade BS6 के दाम में बढ़ोत्तरी की खाई जिसके बाद अब इस बाइक को खरीदने के लिए आपको 1,06,027 रुपये चुकाने पड़ेंगे। जिस समय इस बाइक को लॉन्च किया गया था उस समय इसे खरीदने के लिए 1,05,325 रुपये चुकाने पड़ते थे। कंपनी ने बाइक की कीमत में महज 702 रुपये की बढ़ोत्तरी की है। BS6 इंजन वाली X-Blade की कीमत 1,10,308 रुपये है।

Honda X-Blade BS6 की बात करें तो ये एक स्पोर्टी डिजाइन वाली बाइक है जो युवाओं के बीच काफी पॉपुलर है। इस बाइक को शार्प लुक दिया गया है साथ ही इसके फीचर्स इसे बेहद ख़ास बनाते हैं। इस बाइक की सीटिंग पोजीशन भी किसी स्पोर्टी बाइक जैसी ही है। तो चलिए इस बाइक की अन्य खासियतों के बारे में जानते हैं।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो Honda X-Blade BS6 में 162.7cc, सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन 8000rpm पर 13.5hp का पावर और 5500rpm पर 14.7Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये बाइक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस है जिससे इसका माइलेज कई गुना बढ़ जाता है। फ्यूल इंजेक्शन 8 ऑनबोर्ड सेंसर्स से लैस है जो इस बात को सुनिश्चित करते हैं कि इंजन में फ्यूल और हआ का मिक्सचर जा सके जिससे बाइक बेहतरीन परफॉरमेंस देती है। इस बाइक में 5 स्पीड गियर बॉक्स लगाया गया है।

डायमेंशन: डायमेंशन्स की बात करें, तो Honda X-Blade BS6 की लंबाई 2013 mm, चौड़ाई 786 mm, ऊंचाई 1115 mm, वीलबेस 1347 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 160 mm है। इसकी सीट 582 mm लंबी है, जबकि बाइक की सीट हाइट 795 mm है। एक्स-ब्लेड की फ्यूल टैंक कपैसिटी 12 लीटर है।

फीचर्स: Honda X-Blade BS6 के इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर में इंजन स्टॉप स्विच दिया गया है। इसके अलावा स्ट्रीट-टेक डिजिटल मीटर है, डिजिटल क्लॉक, गियर पोजिशन इंडिकेटर और सर्विस ड्यू इंडिकेटर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही बाइक में रोबो-फेस LED हेडलैम्प, नए फ्यूल टैंक ग्राफिक्स, चंकी ग्रैब रेल्स, शार्प साइड कवर्स, डुअल आउटलेट मफलर, LED टेललैम्प और हैजर्ड स्विच जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही ये बाइक ABS से भी लैस है।

Honda X-Blade BS6 के फ्रंट में 276 mm डिस्क ब्रेक, डुअल डिस्क वेरियंट के रियर में 220 mm डिस्क ब्रेक और सिंगल डिस्क वेरियंट में रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक मिलता है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक और रियर में हाइड्रोलिक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।