Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

450Km रेंज के साथ Honda ने उतारी शानदार इलेक्ट्रिक SUV, डैशबोर्ड पर मिलेगा 11.3 इंच बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

इसमें फ्रंट व्हील ड्राइव वेरिएंट में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। जबकि ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट में दो इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। होंडा की प्रोलॉग एसयूवी को नए डिजाइन पर बेस्ड है। कंपनी ने इसमें कम कट और क्रीज का इस्तेमाल किया है। इस एसयूवी को क्लीन और प्रीमियम लुक मिलती है। होंडा की ये एसयूवी कई एडवांस फीचर्स से लैस होगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 01 Oct 2023 08:10 PM (IST)
Hero Image
नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुल तीन वेरिएंट में लेकर आएगी

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली।  जापान की वाहन निर्माता कंपनी  होंडा ने हाल ही में एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी  Prologue (प्रोलॉग) को अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश किया गया है। ये इलेक्ट्रिक कार फ्रंट व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में आएगी। कंपनी ने अमेरिकी बाजार में इस कार की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार की डिलीवरी 2024 की शुरुआत में शुरू होगी। होंडा की ये एसयूवी कई एडवांस फीचर्स से लैस होगी। चलिए आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी देते हैं।

कुल तीन वेरिएंट में आएगी

कंपनी इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुल तीन वेरिएंट में लेकर आएगी। इसमें ईएक्स, टूरिंग और एलीट मिलता है। इसके बेस ट्रिम ईएक्स और मिड ट्रिम टूरिंग के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के ऑप्शन के तौर पर आएगी। जबकि इसका टॉप ट्रि्म एलीट में स्टैंडर्ड तौर पर ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है।  

नए डिजाइन पर बेस्ड

होंडा की प्रोलॉग एसयूवी को नए डिजाइन पर बेस्ड है।  कंपनी ने इसमें  कम कट और क्रीज का इस्तेमाल किया है। इस एसयूवी को क्लीन और प्रीमियम लुक मिलती है। इस कार की चौड़ाई इसकी ऊंचाई से अधिक है। जिसके कारण इस कार को चलाने में काफी आसानी होगी। कार का कंट्रोल सिस्टम भी अच्छा होगा। इसमें 21 इंच के एयरो अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं।

डिजाइन

इस एसयूवी की लंबाई 4,877 एमएम और व्हीलबेस 3,094 एमएम का दिया गया है। इसमें 714 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। जिसे बढ़ा दिया गया है अब 1,634 लीटर का हो गया है। डिजाइन की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलैंप के साथ डीआरएल , एलईडी प्रोजेक्टर फॉग लैंप और एलईडी टेललाइट मिलता है।

फीचर्स

फीचर्स के तौर पर इस कार के केबिन के अंदर  हेड्स अप डिस्प्ले, 12-स्पीकर बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, वेन्टिलेटेड फ्रंट सीट्स, हीटिड स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिक सीट, 11.3 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,पैनारोमिक सनरूफ मिलता है।

बैटरी

इसमें फ्रंट व्हील ड्राइव वेरिएंट में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। जबकि ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट में दो इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट 288 बीएचपी पॉवर 451 एनएम टॉर्क  जनरेट  करता है। दोनों वेरिएंट 85 kWh क्षमता के साथ आती है। जो एक बार फुल चार्ज में 450 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है।

यह भी पढ़ें-

पहली बार एक लाख का आंकड़ा पार सकती है इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री, कार कंपनियों की बदल रही रणनीति