Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda की इस 125 सीसी बाइक की जबरदस्त मांग, 30 लाख लोगों की बनी पहली पसंद; माइलेज से लेकर फीचर्स हैं खास

Honda Shine 125 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिलों में से एक है और बिक्री के मामले मे नया माइलस्टोन इस सेगमेंट में कम्यूटर पेशकश की लोकप्रियता को मजबूत करता है। होंडा का कहना है कि बाइक के लॉन्च के बाद 11 वर्षों में उसने अपने पहले 15 लाख शाइन 125 ग्राहक हासिल किए। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 17 Oct 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
Honda Shine 125 ने 30 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा छुआ है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने बताया है कि दोपहिया कंपनी ने गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा सहित पश्चिमी भारत में Honda Shine 125 की 30 लाख से अधिक यूनिट सेल कर ली हैं। इस माइलस्टोन को पाने के लिए कंपनी ने लगभग 17.5 साल मेहनत की है।

Honda Shine 125

Honda Shine 125 ने बनाया रिकॉर्ड 

Honda Shine 125 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिलों में से एक है और बिक्री के मामले मे नया माइलस्टोन इस सेगमेंट में कम्यूटर पेशकश की लोकप्रियता को मजबूत करता है। होंडा का कहना है कि बाइक के लॉन्च के बाद 11 वर्षों में उसने अपने पहले 15 लाख शाइन 125 ग्राहक हासिल किए। अगले 15 लाख ग्राहक केवल 6.5 वर्षों में बने, जो दो गुना तेजी से बढ़े। कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि पश्चिमी क्षेत्र में महाराष्ट्र उसका सबसे बड़ा बाजार बना हुआ है, अकेले इस राज्य में 20 लाख से अधिक यूनिट बेची गईं।

ऐतिहासिक बिक्री आंकड़े पर बोलते हुए, एचएमएसआई के निदेशक, मार्केटिंग और सेल्स, योगेश माथुर ने कहा,

125 सीसी मोटरसाइकिलों की शाइन सीरीज के लिए 30 लाख ग्राहकों की उपलब्धि होंडा और पश्चिम के लोगों के बीच स्थायी बंधन को दर्शाती है, जिन्होंने हमारी कंपनी को अपनाया है। मोटरसाइकिलें अपनी बेजोड़ गुणवत्ता, प्रदर्शन और स्टाइल के लिए जानी जाती हैं। उन्होने कहा कि हम अपने ग्राहकों, डीलरों और सम्मानित भागीदारों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने इस महत्वपूर्ण माइलस्टोन तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

125 सीसी सेगमेंट में आधे से ज्यादा हिस्सेदारी 

होंडा ने आगे खुलासा किया है कि Shine 125 और SP125 पश्चिमी क्षेत्र में टॉप-2 बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिलें हैं। एचएमएसआई ने आगे खुलासा किया कि 125 सीसी बाइक सेगमेंट में 57 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी रखती है। बेची जाने वाली हर दूसरी 125 सीसी मोटरसाइकिल होंडा है।

यह भी पढ़ें- Kawasaki Ninja ZX-4R की आज से शुरू हुई डिलीवरी, जानें इस बाइक में क्या है खास

SP 125 Sports Edition

SP125 स्पोर्ट्स एडिशन हाल ही में हुआ है पेश 

होंडा ने हाल ही में त्योहारी सीजन के लिए SP125 स्पोर्ट्स एडिशन पेश किया है। इसमें फ्यूल टैंक में नई स्टाइलिंग, मैट मफलर कवर, नए ग्राफिक्स और बॉडी पैनल और अलॉय व्हील्स पर वाइब्रेंट स्ट्राइप्स शामिल हैं। नई Honda SP125 स्पोर्ट्स एडिशन समान मैकेनिकल को बरकरार रखते हुए डिसेंट ब्लू मेटैलिक और हैवी ग्रे मेटैलिक रंगों में उपलब्ध है।