Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

होंडा ने पिछले महीने बेचीं लगभग 8 हजार कारें, सालाना आधार पर 1 फीसद की ग्रोथ दर्ज

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने एक बयान में कहा कंपनी ने पिछले साल अगस्त में घरेलू बाजार में डीलरों को 7769 इकाइयां भेजी थीं। इसमें कहा गया है कि महीने के दौरान कंपनी का निर्यात पिछले वर्ष के 2356 इकाइयों से 7 प्रतिशत घटकर 2189 इकाई रह गया। फेस्टिव सीजन में होंडा को एलिवेट और सिटी से काफी उम्मीदें है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 02 Sep 2023 09:26 AM (IST)
Hero Image
पिछले महीने होंडा की गाड़ियों की रही अच्छी डिमांड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होंडा की गाड़ियों की बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिली है। हालाकि ये ग्रोथ उतना ज्यादा नहीं है। होंडा ने अगस्त 2023 में 7,880 यूनिट गाड़ियों को बेचने में कामयाब रही। जो घरेलू बाजार में इसकी 1 फीसद ग्रोथ है।

1 फीसद ग्रोथ दर्ज

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने एक बयान में कहा, कंपनी ने पिछले साल अगस्त में घरेलू बाजार में डीलरों को 7,769 इकाइयां भेजी थीं। इसमें कहा गया है कि महीने के दौरान कंपनी का निर्यात पिछले वर्ष के 2,356 इकाइयों से 7 प्रतिशत घटकर 2,189 इकाई रह गया।

कंपनी का संभावित फ्यूचर प्लान?

Honda ने अभी तक भविष्य की SUVs के बारे में खुलासा नहीं किया है। हालांकि मीडिया रिपोट्स की मानें तो कंपनी 2024 में नेक्स्ट जेनरेशन डब्ल्यूआर-वी के रूप में एक नई सब-4 मीटर एसयूवी लॉन्च कर सकती है। यह मॉडल पहले से ही इंडोनेशिया में बिक्री पर है। किफायती कीमत में इसे भारत में लाया जा सकता है। नई डब्ल्यूआर-वी चौथी पीढ़ी के सिटी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जिस पर अमेज सब-4 मीटर सेडान भी बनाया गया है। होंडा नेक्स्ट-जेन अमेज पर भी काम कर रही है, जिसे कथित तौर पर 2024 में लॉन्च किया जाएगा।

Honda Elevate 

होंडा एलिवेट को हाल ही में लॉन्च किया गया था। कंपनी इसकी कीमतों का खुलासा 4 सितंबर को कर सकती हैं। अगर आप भी इसको खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये ऑर्टिकल फायदेमंद साबित हो सकती है।

होंडा एलिवेट टॉप मॉडल

ZX वेरिएंट एडवांस ड्राइवर एसिस्ट यानी (ADAS) फीचर्स से लैस है। इसमें 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो-डिमिंग इंटीरियर रियरव्यू मिरर, लेदरेट अपहोल्स्ट्री और क्रोम दरवाजे के हैंडल सहित कई फीचर पैकेज मिलता है। होंडा एलिवेट ZX वेरिएंट की कीमत 16 लाख रुपये से 17 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।