Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda ने अपने नए स्कूटर की सुनाई दहाड़, भारतीय बाजार में जल्द हो रहा है लॉन्च; जानिए डिटेल

Honda Motorcycle and Scooter India ने हाल ही में स्कूटर जैसा दिखने वाला एक नया टीजर जारी किया और इस वीडियो में “level up your style quotient लिखा गया है। टीजर में सुनाया गया एग्जॉस्ट नोट काफी स्पोर्टी लगता है। इससे उम्मीद है कि ये स्कूटर होगा और ये इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है। आइए इसके संभावित स्पेसिफिकेशन के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 07 Jul 2023 02:49 PM (IST)
Hero Image
Honda teases exhaust note of new scooter check details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Motorcycle and Scooter India ने हाल ही में स्कूटर जैसा दिखने वाला एक नया टीजर जारी किया है। इस वीडियो में “level up your style quotient" लिखा गया है। फिलहाल निर्माता ने अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की है, लेकिन टीजर से ऐसा लगता है कि ये शानदार विजुअल ग्राफिक्स वाला एक स्पोर्टी स्कूटर है। उम्मीद है कि ये डियो 125 हो सकता है।

कैसा होगा नया स्कूटर?

टीजर में सुनाया गया एग्जॉस्ट नोट काफी स्पोर्टी लगता है। इससे उम्मीद है कि ये स्कूटर होगा और ये इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है। स्टाइल के मामले में, होंडा इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं करेगी। वहीं Dio 125 और Dio 110 की पहचान के लिए अलग-अलग कलर स्कीम पेश की जा सकती हैं, साथ ही इसमें 125 सीसी बैजिंग हो सकती है।

संभावित पॉवरट्रेन

संभावित रूप से Honda Dio 125 को पावर देने वाला वही इंजन होगा जो वर्तमान में एक्टिवा 125 और ग्राजिया 125 पर काम कर रहा है। ये 123.9 सीसी, एयर-कूल्ड इंजन है जो 8.18 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 10.3 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। इसे CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है, जो पिछले पहिये को चलाता है।

इस इंजन में एसीजी साइलेंट स्टार्टर सिस्टम और इंजन ऑटो स्टार्ट/स्टॉप कार्यक्षमता भी शामिल है। उम्मीद है कि इसमें होंडा का नया एच-स्मार्ट सिस्टम भी होगा, जो स्मार्ट की के साथ आता है। इसके अलावा ये स्कूटर एलईडी लाइटिंग, साइड-स्टैंड कट-ऑफ और पास स्विच से लैस होगा।

नई 350 सीसी मोटरसाइकिल भी होगी लॉन्च

नए स्कूटर के अलावा होंडा एक नई 350 सीसी मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है। ये मोटरसाइकिल H'ness CB350 और CB350RS के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो वर्तमान में भारतीय बाजार में बिक्री पर हैं। फिलहाल ये साफ नहीं है कि नई 350 सीसी मोटरसाइकिल कौन सी होगी।

ये रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की तरह एक प्रॉपर क्रूजर भी हो सकती है। अगर ऐसा है तो नई मोटरसाइकिल Yezdi Roadster को टक्कर देने के लिए पेश की जा सकती है।