Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार, 2024 तक केवल EVs सेल करने का प्लान; Elevate EV होगी भारत में पहला प्रोडक्ट

Honda ने हाल ही में Prologue electric SUV का अनावरण किया है जिसके अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। होंडा ने आगामी इलेक्ट्रिक वाहन मॉडलों के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। हालांकि कार निर्माता ने पहले कहा था कि कई प्रमुख प्रौद्योगिकियों जो होंडा द्वारा वर्तमान में किए जा रहे महत्वपूर्ण परिवर्तन को दर्शाती हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 14 Dec 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
Honda ने एक नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Honda Cars अपने ग्लोबल ईवी लाइनअप की शुरुआत के साथ इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए तैयार है। जापानी ऑटो दिग्गज ने संयुक्त राज्य अमेरिका के लास वेगास में 9 जनवरी से आयोजित होने वाले आगामी सीईएस 2024 के दौरान प्रदर्शित किए जाने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों में से एक को टीज किया है।

Honda ने पेश की Prologue electric SUV 

Honda ने हाल ही में Prologue electric SUV का अनावरण किया है, जिसके अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। कार निर्माता ने दो और कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कारों का भी प्रदर्शन किया, जिन्हें सस्टेना-सी कॉन्सेप्ट और सीआई-एमईवी सेल्फ-ड्राइविंग माइक्रो-मोबिलिटी वाहन कहा जाता है। तस्वीर से ऐसा आभास होता है कि कॉन्सेप्ट ईवी का ग्राउंड क्लीयरेंस कम होगा, लेकिन ये स्पोर्टी डिजाइन के साथ आएगी।

2040 तक केवल इलेक्ट्रिक वाहन बेचीगी होंडा

होंडा ने आगामी इलेक्ट्रिक वाहन मॉडलों के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। हालांकि, कार निर्माता ने पहले कहा था कि कई प्रमुख प्रौद्योगिकियों, जो होंडा द्वारा वर्तमान में किए जा रहे महत्वपूर्ण परिवर्तन को दर्शाती हैं। होंडा 2040 तक केवल इलेक्ट्रिक वाहन बेचना चाहती है।

Honda Elevate EV होगी कंपनी का पहला प्रोडक्ट 

आगामी इलेक्ट्रिक मॉडलों को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है, जिन्हें होंडा वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने की योजना बना रही है। हालांकि, अगले कुछ वर्षों के अंदर कम से कम एक मॉडल लॉन्च करने की पुष्टि की गई है। होंडा कार्स ने पहले कहा था कि वह 2026 तक भारत में एलिवेट कॉम्पैक्ट एसयूवी का एक ऑल-इलेक्ट्रिक संस्करण लाने की योजना बना रही है।

होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा कि जापानी ऑटो दिग्गज अगले 6 सालों में भारत के लिए पांच नए मॉडलों के बीच एलिवेट ईवी पेश करने की योजना बना रही है। . होंडा वर्तमान में भारत में अपना पहला कॉम्पैक्ट मॉडल पेश करने के साथ एसयूवी सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित कर रही है।