Move to Jagran APP

अगले सप्ताह लॉन्च होने वाली है होंडा की ये धाकड़ बाइक, 160 सीसी सेगमेंट में बढ़ी गर्मी

टीजर में टू लीव बिहाइंड और ए ट्रेल ऑफ़ ऑव शब्द के माध्यम से इस बाइक तो संबोधित किया गया है। हालांकि आगामी बाइक के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है लेकिन इसमें होंडा यूनिकॉर्न के साथ कुछ डिजाइन एलिमेंट और इंजन साझा होने की संभावना है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया एक नई 160cc कम्यूटर मोटरसाइकिल के साथ अपने प्रोडक्शन लाइनअप का विस्तार करने के लिए तैयार है

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 29 Jul 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
Honda To launch 160cc bike In next Week

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सोशल मीडिया तस्वीरे आने के बाद एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार होंडा अगले महीने एक बिल्कुल नई 160 सीसी मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी और यह डिजाइन के मामले में एसपी 125 पर बेस्ड होगी। इसका पावरट्रेन 13 बीएचपी का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें यूनिकॉर्न की तुलना में छोटे पहिये होंगे और 150-160 सीसी स्पेस में इसकी कीमत किफायती हो सकती है। आइये जानते हैं अगले महीने लॉन्च होने वाली होंडा की अपकमिंग बाइक के बारे में।

कब होगी लॉन्च

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया एक नई 160cc कम्यूटर मोटरसाइकिल के साथ अपने प्रोडक्शन लाइनअप का विस्तार करने के लिए तैयार है, जो 2 अगस्त 2023 को लॉन्च होगी। इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले, कंपनी ने बाइक के फ्रंट और रियर सेक्शन की झलक दिखाते हुए एक टीजर जारी किया है।

टीजर जारी

टीजर में "टू लीव बिहाइंड" और "ए ट्रेल ऑफ़ ऑव" शब्द के माध्यम से इस बाइक तो संबोधित किया गया है। हालांकि आगामी बाइक के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है, लेकिन इसमें होंडा यूनिकॉर्न के साथ कुछ डिजाइन एलिमेंट और इंजन साझा होने की संभावना है।

कितना दमदार होगा इसका इंजन?

होंडा यूनिकॉर्न वर्तमान में 162cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आता है जो 12.92PS और 14Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नई होंडा बाइक की पावर में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है। उम्मीदें हैं कि बाइक टेलिस्कोपिक फॉर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप से लैस हो सकती है। ब्रेकिंग की बात करें रियर ड्रम ब्रेक के विकल्प के साथ, आगे और पीछे डिस्क ब्रेक द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है।