Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda इस साल भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 2 जबरदस्त कार, लिस्ट में EV भी शामिल

Honda Elevate आधारित Electric Car के अगले 2-3 वर्षों में लॉन्च होने की उम्मीद है। एलिवेट प्लेटफॉर्म के संशोधित संस्करण के आधार पर भारतीय बाजार के लिए होंडा की पहली ईवी होने वाली है। Honda Amaze को जल्द ही जनरेशन अपडेट मिलने वाला है। होंडा की इस कॉम्पैक्ट सेडान का न्यू जेन मॉडल पहले से डेवलप किया जा रहा है

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 16 Feb 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
आइए, Honda की अपकमिंग कारों के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Honda Cars India ने Elevate SUV के लॉन्च के साथ इंडियन मार्केट में बढ़त हासिल की है। जापानी कार निर्माता कंपनी कारोबार को आगे बढ़ाते हुए साल के अंत तक अपनी पहली Electric SUV के साथ 2 नई कार पेश करने जा रही है। कंपनी का लक्ष्य साल 2030 तक 5 Electric Cars पेश करना है। आइए, इस साल लॉन्च होने वाली कारों के बारे में जान लेते हैं। 

Honda Elevate EV

वर्ष 2030 तक भारत में 5 नई एसयूवी लॉन्च करने की ब्रांड की प्रतिबद्धता के अनुसार,एलिवेट आधारित Electric Car अगले 2-3 वर्षों में लॉन्च होने की उम्मीद है। एलिवेट प्लेटफॉर्म के संशोधित संस्करण के आधार पर भारतीय बाजार के लिए होंडा की पहली ईवी होने वाली है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Diesel Cars: भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होंगी ये डीजल कारें, Tata Curvv से New Kia Carnival तक

अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी का निर्माण कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात के लिए भारत में किया जाएगा। Honda Elevate EV आगामी Hyundai Creta EV को सीधी टक्कर देने वाली है और इसका प्रोडक्शन राजस्थान स्थित तापुकरा प्लांट में होगा।

New-Gen Honda Amaze

Honda Amaze को जल्द ही जनरेशन अपडेट मिलने वाला है। होंडा की इस कॉम्पैक्ट सेडान का न्यू जेन मॉडल पहले से डेवलप किया जा रहा है और उम्मीद है कि ये इस साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च होगी। तीसरी पीढ़ी की Amaze मौजूदा पीएफ2 प्लेटफॉर्म के अपडेटेड वर्जन पर आधारित होगी।

हुड के तहत, मौजूदा 1.2-लीटर आई-वीटीईसी इंजन जो 90 बीएचपी और 110 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है, भारतीय बाजार के लिए बरकरार रखा जाएगा और प्रस्ताव पर कोई डीजल इंजन नहीं होगा। होंडा सेडान की वर्तमान पीढ़ी से प्रेरित एक बिल्कुल नया डिजाइन और अपडेटेड इंटीरियर लेआउट पैकेज का हिस्सा होगा।

यह भी पढ़ें- Hyundai के Ultra-Fast EV Chargers से 21 मिनट में 80% चार्ज होगी इलेक्ट्रिक कार! कंपनी ने लगाए 11 नए स्टेशन