Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda भारत में लॉन्च करेगी नया स्कूटर; पेटेंट किया दायर, मॉडर्न और स्पोर्टियर होगा लुक

होंडा ने Honda NX125 नाम के स्कूटर के लिए पेटेंट अप्लाई किया है। जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में नया स्कूटर लेकर आने वाली है जो पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध है। भारत में इसका मुकाबला हाल में लॉन्च हुई TVS Ntorq 125 से होता हुआ दिखाई देगा। इसमें कई बेहतरीन फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Wed, 18 Sep 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
होंडा कंपनी ने Honda NX125 स्कूटर के लिए पेटेंट दायर किया।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। होंडा भारतीय बाजार में अपना एक नया स्कूटर लेकर आने वाली है। इसके लिए कंपनी की तरफ के पेटेंट अप्लाई किया गया है। इस स्कूटर का नाम Honda NX125 बताया जा रहा है, जो पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में मिलती है। कंपनी की तरफ से इसको लेकर किसी तरह का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन जल्द ही यह भारत में एंट्री मिल सकती है। इसका मुकाबला हाल में लॉन्च हुई TVS Ntorq 125 से देखने के लिए मिलेगा। आइए जानते हैं कि इसमें संभावित फीचर्स क्या हो सकते हैं।

Honda NX125: कैसा होगा डिजाइन?

इसका डिजाइन मॉडर्न, स्पोर्टियर और यंग लुक हो सकता है, इसमें डुअल-एलईडी हेडलैंप और सिंगल-पीस सीट मिलेगी। इसके साथ ही इसमें भारत में निर्मित डियो 125 के समान बॉडी वर्क में शार्प कट और क्रीज देखने के लिए मिल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कूटर में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, दो छोटे फ्रंट-माउंटेड स्टोरेज कम्पार्टमेंट और एक पूरी तरह से डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी हैडलाइट्स, टेल लाइट्स और इंडिकेटर हो सकते हैं। कंपनी इस स्कूटर को 6-कलर ऑप्शन में ला सकती है।

यह भी पढ़ें- BMW F 900 GS और F 900 GS Adventure भारत में लॉन्च; LED लाइटिंग, USB चार्जिंग पोर्ट, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स लैस

Honda NX125: कैसा होगा इंजन?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा NX125 में 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन देखने के लिए मिल सकता है, जो 8.7bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 9.7Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और सिंगल रियर स्प्रिंग देखने के लिए मिल सकता है। इसका स्टॉपिंग पावर फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक दिया जा सकता है।

अगस्त 2024 में बिक्री में दूसरे नंबर पर रही होंडा

अगस्त 2024 में हीरो मोटोकॉर्प, होंडा और टीवीएस अगस्त 2024 में शीर्ष पांच दोपहिया बिकने वाली कंपनी में शामिल थी। इनकी घरेली बिक्री में साल-दर-साल वृद्धि देखने के लिए मिली है। होंडा भारतीय बाजार में शाइन 100, हॉर्नेट 2.0 और एक्टिवा 125 सहित बाइक को स्कूटर पेश करता है।

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक कम्यूटर बाइक Revolt RV1 हुई लॉन्‍च, 160 KM देगी रेंज, 90 मिनट में होगी फुल चार्ज