Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hop Oxo Electric Bike : स्कूटर की कीमत में खरीदें ये बाइक, जानें ये 5 खास बातें

ऑक्सो ई-बाइक को पावर देने के लिए कंपनी ने इसमें 3kW BLDC का हब मोटर है जिसमें 5.2kW और 185Nm का पीक पावर जनरेट करता है। वहीं दूसरी ओर इसमें ऑक्सो एक्स वेरिएंट को 3kW के समान मोटर मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Tue, 06 Sep 2022 02:49 PM (IST)
Hero Image
Hop Oxo Electric Bike : स्कूटर की कीमत में खरीदें ये बाइक

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में हॉप इलेक्ट्रिक ने अपनी पहली  ई -बाइक को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। आज हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़े सभी डिटेल्स के बारें में बताएंगे, जिसे जानकर आप इस बाइक को बेहतरीन तरीके से जान सकते है।  

डिजाइन

कंपनी ने इसको काफी बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया है। इसके साथ ही आपको बता दें ये यामाहा FZ-Fi वेरिएंट 2, विशेष रूप से हेडलाइट डिज़ाइन जैसा दिखता है। ये  दिखने में काफी कॉम्पैक्ट है। वहीं सवारी के लिए काफी उपयुक्त भी है।

बैटरी

ऑक्सो ई-बाइक को पावर देने के लिए कंपनी ने इसमें 3kW BLDC का हब मोटर है, जिसमें 5.2kW और 185Nm का पीक पावर जनरेट करता है। वहीं दूसरी ओर इसमें ऑक्सो एक्स वेरिएंट को 3kW के समान मोटर मिलता है। लेकिन ये 6.3kW पीक पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

मोटर

वहीं इसके मोटर को दोनों मोटर में नॉन-रिमूवेबल 3.75kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है। वहीं कंपनी ने ये दावा किया है कि ये 90 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति से पहुचता है। जबकि ऑक्सो एक्स 95 किमी प्रति घंटे से थोड़ा तेज है। ये ई- बाइक 4 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इको मोड में ऑक्सो एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की रेंज देती है।

फीचर्स

इस बाइक में फीचर्स के रूप में  4जी कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच का एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। इसके साथ ही मोबाइल एप्लिकेशन डिस्टेंस टू ए खाली, नेविगेशन, स्पीड कंट्रोल, जियो-फेंसिंग और राइड स्टैटिस्टिक्स जैसी सुविधाएं है। इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म, पार्क असिस्ट, रिवर्स असिस्ट, यूएसबी चार्जिंग और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग भी है। इसके साथ ही इसमें तीन राइडिंग मोड - इको, पावर और स्पोर्ट, एक्स वेरिएंट पर एक विशेष टर्बो मोड मिलता है।

कीमत

भारतीय बाजार में इस ई- बाइक की कीमत 1,24,999 रुपये और 1,39,999 रुपये (एक्स-शोरूम FAME II सब्सिडी और GST सहित) है। हॉप इलेक्ट्रिक बैटरी पैक पर कंपनी 4 साल की वारंटी दे रही है। वहीं इस ई -बाइक की बुकिंग 999 रुपये से शुरू हो चुकी है और इसकी डिलीवरी  1 अक्टूबर से शुरू होगी।