Move to Jagran APP

साल की दूसरी तिमाही में Audi ने किया कैसा प्रदर्शन, देश में हुई कितनी कारों की बिक्री, जानें डिटेल

जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता Audi की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। साल की दूसरी तिमाही कंपनी के लिए कैसी रही है। इस दौरान कुल कितनी यूनिट्स की बिक्री देशभर में हुई है। भारत में ऑडी की ओर से किस तरह की कारों को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 01 Jul 2024 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 03:00 PM (IST)
Audi ने भारतीय बाजार में April-June 2024 के बीच कितनी यूनिट्स की बिक्री की है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश में सामान्‍य कारों की तरह ही लग्‍जरी सेगमेंट के वाहनों को भी काफी ज्‍यादा पसंद किया जाता है। जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता Audi भी कई सेगमेंट में अपनी कारों को ऑफर करती है। साल की दूसरी तिमाही कंपनी के लिए बिक्री के मामले में कैसी रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कैसी रही बिक्री

ऑडी इंडिया की ओर से जानकारी दी गई है कि साल की दूसरी तिमाही में कंपनी ने कुल 1431 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है। जनवरी से मार्च 2024 की पहली तिमाही के मुकाबले बीती तिमाही में 37 फीसदी ज्‍यादा वाहनों की बिक्री हुई है। वहीं पिछले साल की दूसरी तिमाही में कंपनी ने छह फीसदी ज्‍यादा वाहनों की बिक्री की थी।

अधिकारियों ने कही यह बात

ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ने कहा कि हालांकि 2024 की दूसरी तिमाही में आपूर्ति की स्थिति 2024 की पहली तिमाही की तुलना में बेहतर हुई है। फिर भी इसने हमारे बिक्री प्रदर्शन पर एक सीमित कारक की भूमिका निभाई। हमें विश्वास है कि इस वर्ष की दूसरी छमाही के दौरान हमारी आपूर्ति सामान्य हो जाएगी, और हम ग्राहकों की मांग को बेहतर ढंग से पूरा करने में सक्षम होंगे। इस बात पर ज़ोर देना ज़रूरी है कि हमारे उत्पादों की बाजार में मजबूत मांग बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- June 2024 में कैसी रही Toyota की बिक्री, जानें कंपनी ने बेची कितनी गाड़ियां

कैसा है पोर्टफोलियो

ऑडी की ओर से इंडिया में सेडान, इलेक्ट्रिक और एसयूवी सेगमेंट में कई वाहनों को ऑफर किया जाता है। इनमें Audi A4, Audi A6, Audi A8 L, Audi Q3, Audi Q3 Sportback, Audi Q5, Audi Q7, Audi Q8, Audi S5 Sportback, Audi RS5 Sportback, Audi RS Q8, Audi Q8 50 e-tron, Audi Q8 55 e-tron, Audi Q8 Sportback 50 e-tron, Audi Q8 Sportback 55 e-tron, Audi e-tron GT और Audi RS e-tron GT शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Price Increase: आज से महंगा हो गया Splendor, Passion सहित Hero के स्‍कूटर और बाइक को खरीदना, जानें कितनी बढ़ी कीमत 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.