Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मारुति डिजायर से 2023 Tour S कितनी अलग, पहले से कहीं ज्यादा सेफ होगा कैब में बैठना

सामने से देखने पर आप 2023 Tour S और डिजायर में फर्क पहचान सकते हैं। टूर एस का फ्रंट डिजायर से काफी अलग है। वहीं रियर से बैजिंग को देखकर आप मालूम कर सकते हैं कि ये कौन सी कार है। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 11 Feb 2023 11:51 AM (IST)
Hero Image
सिर्फ कैब में चलेगी मारुति की ये कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति डिजायर को इंडियन मार्केट में काफी प्यार मिला है। सड़कों पर अगर आप ड्राइव करते आप इस कार को आसानी से देख सकते हैं। मारुति सुजुकी डिजायर को इस समय कैब एग्रीगेटर्स सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कंपनी ने इस गाड़ी को अपडेट करके नए नाम से लॉन्च कर दिया है। नई गाड़ी का नाम 2023 Tour S है। इस गाड़ी को खातौर पर फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए तैयार किया गया है। आइये जानते हैं इस नई गाड़ी की क्या है खासियत।

अगर आपने कभी कैब का इस्तेमाल किया होगा तो आपने जरूर डिजायर कार का एक्सपीरिएंस लिया होगा। अब कंपनी ने जिस टूरर कार को लॉन्च किया है। यह भी डिजायर बेस्ड है। इसका मतलब ये है कि ये गाड़ी डिजायर की तरह ही है, लेकिन इसमें पैसेंजर और ड्राइवर्स के अच्छे जर्नी एक्सपीरिएंस के लिए कई ऐसे फीचर्स अपडेट किए हैं, जो डिजायर में नहीं मिलते हैं।

सामने से देखने पर आप 2023 Tour S और डिजायर में फर्क पहचान सकते हैं। टूर एस का फ्रंट डिजायर से काफी अलग है। वहीं रियर से बैजिंग को देखकर आप मालूम कर सकते हैं कि ये कौन सी कार है। 2023 मारुति सुजुकी टूर एस तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें आर्कटिक व्हाइट, मिडनाइट ब्लैक और सिल्की सिल्वर कलर शामिल है।

फीचर्स

टूर एस कई सुरक्षा सुविधाओं से लैस है। इनमें ESP, ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और डुअल एयरबैग शामिल हैं। कार में टिल्ट-एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, एयर-कंडीशनिंग, ISOFIX और स्पीड-सेंसिटिव डोर लॉकिंग भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें

Mahindra XUV.e9, BE.05 "बॉर्न इलेक्ट्रिक" कार जल्द देगी दस्तक, INGLO प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं ये गाड़ियां

गडकरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का शेयर किया नाइट व्यू, आनंद महिंद्रा ने कहा-ये जादू है