Move to Jagran APP

Tata Altroz CNG खरीदना कितना फायदे का सौदा? दूसरी सीएनजी कारों से कितनी अलग

Tata Altroz CNG की शुरुआती कीमत 7.55 lakh रुपये है जो 10.55 lakh तक जाती है। इसके बेस वेरिएंट पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में 95 हजार रुपये महंगी है वहीं टॉप मॉडल से कम्पैरिजन करें तो उसमें 55 हजार रुपये के अंतर देखने को मिलेंगे। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 30 May 2023 02:11 PM (IST)
Hero Image
कितनी खास है Tata Altroz CNG कार?
नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा अल्ट्रोज सीएनजी को हाल ही में लॉन्च किया गया था। तब से ये गाड़ी चर्चा में है। सीएनजी गाड़ी खरीदने के लिए इच्छुक लोग इसके बारे में हर संभव जगहों से पता कर रहे हैं। अगर आप भी सीएनजी कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार अल्ट्रोज की खासियतों के बारे में जरूर जान लें। यहां ये भी बताएंगे कि अन्य व्हीकल की तुलना में ये कितनी अलग साबित होगी।

अन्य सीएनजी कारों से कितनी अलग?

दरअसल, अन्य सीएनजी कारों में एक बड़ा सा सीएनजी सिलेंडर लगाया गया है, जिसके चलते पीछे बूट स्पेस न के बराबर मिलता है। लेकिन टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज में ट्विन सीएनजी सिलेंडर इनोवेट किया है, जिसको गाड़ी के फ्लोर चेसी पर फिट किया गया है। इसके बदौलत इस गाड़ी में बड़ा सा बूट स्पेस मिल जाता है, जहां आप 200 लीटर तक का समान रख सकते हैं।

Tata Altroz CNG कीमत

Tata Altroz CNG की शुरुआती कीमत 7.55 lakh रुपये है, जो 10.55 lakh तक जाती है। इसके बेस वेरिएंट पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में 95 हजार रुपये महंगी है, वहीं टॉप मॉडल से कम्पैरिजन करें तो उसमें 55 हजार रुपये के अंतर देखने को मिलेंगे।

Tata Altroz CNG कितनी खास?

टाटा की ये कार ट्विन-सिलेंडर सीएनजी तकनीक से लैस है और इसमें वॉयस-असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और एयर प्यूरीफायर जैसे एडवांस फीचर ऑफर किए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि ट्विन सीएनजी सिलेंडर लोड फ्लोर के नीचे संरक्षित वाल्व और पाइप के साथ लगेज एरिया के नीचे स्थित हैं, जिससे संभावित नुकसान का जोखिम कम हो जाता है।