Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाहर से ही नहीं अंदर से भी चमकाएं अपनी कार, घर पर ही करें सफाई

कार की सफाई करना कई लोगों के लिए सबसे बड़ा टास्क होता है। आज हम आपको क्लीनिंग हैक्स के जरिए कार को मिनटों में साफ करने वाली कुछ जरुरी पॉइंट्स को बताने जा रहे हैं। जिसके बाद आप अपनी कार को आसानी से साफ कर सकते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Tue, 27 Dec 2022 06:18 PM (IST)
Hero Image
clean your car not only from outside but also from inside

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कार को साफ करना सबसे जरूरी होता है। आमतौर पर कई लोग इसको सबसे बड़ा काम समझते हैं या फिर उनको पसंद ही नहीं होता। जिसके कारण लोग बाहर से भी अपनी कार को साफ करना जरूरी समझते हैं। आपको बता दे कार को साफ करना अधिक मुश्किल नहीं होता है, जितना हम समझते हैं। चलिए आपको कुछ क्लीनिंग हैक्स के जरिए कारों को मिनटों में साफ करने के बारें में बताते हैं।

ऐसे क्लीन करें एयर वेंट्स

लोगों का कार को धुलते समय एयर वेंटस की क्लीनिंग पर ध्यान नहीं जाता है, लेकिन ये होते बड़े गंदे है। इसको साफ करने के लिए आप एयरवेंट्स को क्लीन करने के लिए आप एक बड़े फ्लफी मेकअप ब्रश की मदद ले सकते हैं। जिसके बाद आपकी कार का एयर वेंट्स साफ हो जाएगा।

छोटे-छोटे पार्ट के लिए टूथब्रश आएगा काम

आपको बता दे टूथब्रश आपकी कार की डीप क्लीनिंग में काफी काम आता है। इससे आप कार के अंदर मौजूद छोटे -छोटे बटन व पार्ट्स को साफ कर सकते हैं। इसके वजह से आपकी कार आसानी से साफ हो जाएगी ।

कार के हेड लाइट को ऐसे करें क्लीन

कार की हेडलाइट को साफ करने के लिए आप व्हाइटनिंग टूथपेस्ट को उसके ऊपर लगाकर स्क्रब करें और फिर धोकर सूखने दें। इससे आपकी कार का हेडलाइट तुरंत साफ हो जाएगा।

शीशे को ऐसे करें साफ

शीशे को साफ करने के लिए बेहद आसान तरीका अपना सकते हैं। आप इसके लिए बेबी वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी कार का शीशे बेहद आसानी से साफ हो जाएगा और चमकने लगेगा।

ये भी पढ़ें-

आखिर क्यों लोगों को इतनी पसंद आती है Maruti Alto ? जानें इसके पीछे का कारण

कार के डिस्प्ले पर न रहें निर्भर खुद से ही निकालें कार की माइलेज, इन आसान स्टेप्स को अपनाकर