Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाड़ी के इंफोटेनमेंट सिस्टम से कैसे कनेक्ट करते हैं एप्पल कार प्ले? बस करना होगा इन स्टेप्स को फॉलो

आपका आईफोन सपोर्ट न करे तो क्या करना चाहिए? अपने कारप्ले स्टीरियो से अपना कनेक्शन चेक करें यदि आपके पास एक वायर्ड कनेक्शन है तो एक अलग यूएसबी केबल के साथ एक अलग यूएसबी पोर्ट से फिर से कनेक्ट करने का प्रयास करें। यदि आपके पास वायरलेस कनेक्शन है तो सुनिश्चित करें कि सेटिंग्स> ब्लूटूथ के तहत आपके iPhone पर ब्लूटूथ चालू है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 25 Jul 2023 07:56 AM (IST)
Hero Image
How To connect Apply car Play in Your Car

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप आई फोन यूजर हैं तो आपके लिए काम की चीज है एप्पल कार प्ले को जानना। एप्पल कार प्ले आजकल की कई एडवांस गाड़ियों में आने लगा है, जहां आप फोन को कनेक्ट करके म्यूजिक, नेविगेशन व अन्य कनेक्टेड फीचर्स का आनंद उठा सकते हैं। अगर आपको भी नहीं पता है कि कैसे अपने आईफोन को एप्पल कार प्ले से कनेक्ट करते हैं तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें। मात्र 2 मिनट के अंदर कनेक्ट हो जाएगा आपका फोन।

इन स्टेप्स को फॉलो करके फोन से कनेक्ट करें एप्पल CarPlay

  • सबसे पहले अपनी गाड़ी को स्टॉर्ट करें, उसके बाद Siri को ऑन रखें।
  • अपने iPhone को कार से कनेक्ट करें
  • अगर आपकी कार USB केबल के साथ CarPlay को सपोर्ट करती है, तो अपने iPhone को अपनी कार के USB पोर्ट में प्लग करें। यूएसबी पोर्ट को कारप्ले आइकन या स्मार्टफोन आइकन के साथ लेबल किया जा सकता है। USB केबल के लिए Apple लाइटनिंग का ही इस्तेमाल करें।
  • अगर आपकी कार CarPlay को वायरलेस तरीके से और USB केबल दोनों से सपोर्ट करती है, तो अपने iPhone को अपनी कार में USB पोर्ट में प्लग करें। आपके iPhone पर एक अलर्ट आपको आपकी अगली ड्राइव पर वायरलेस तरीके से कनेक्ट करने की ऑफर करेगा।

आपका आईफोन सपोर्ट न करे तो क्या करना चाहिए?

अपने कारप्ले स्टीरियो से अपना कनेक्शन चेक करें, यदि आपके पास एक वायर्ड कनेक्शन है, तो एक अलग यूएसबी केबल के साथ एक अलग यूएसबी पोर्ट से फिर से कनेक्ट करने का प्रयास करें। यदि आपके पास वायरलेस कनेक्शन है, तो सुनिश्चित करें कि सेटिंग्स> ब्लूटूथ के तहत आपके iPhone पर ब्लूटूथ चालू है।