Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर बैठे बेच सकते हैं अपनी पुरानी कार, बस ऑनलाइन करना होगा ये काम

अगर आप घर बैठे मोबाइल फोन के जरिए ऑनलाइन व्हीकल बेचना चाहते हैं तो केवल आपको तीन चरण से गुजरना होगा और आपकी गाड़ी की सही वैल्यू लग जाएगा। ऑनलाइन बेचने के लिए आप Olx Car 24 Spinny जैसे तमाम यूज्ड कारों में डील करने वाली कंपनियों के वेबसाइट पर जा सकते हैं। जहां आपको मामूली स्टेप्स का पालन करना होगा।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 24 Sep 2023 08:47 AM (IST)
Hero Image
घर बैठे मोबाइल फोन के जरिए ऑनलाइन अपनी पुरानी व्हीकल बेचें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप व्यस्तता की वजह से अपनी पुरानी कार नहीं बेच पा रहे हैं और आप चाहते हैं कि आपका ये काम बिना भाग दौड़ के घर बैठे हो जाए तो आप सही जगह पर हैं। क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं ऑनलाइन कार बेचने के टिप्स के बारे में। अच्छी बात ये है कि आप घर बैठे ऑनलाइन टोकन मनी भी प्राप्त कर सकते हैं।

गाड़ी की कीमत को आंके

अपनी पुरानी गाड़ी को बेचने से पहले ऑनलाइ माध्यन से उसके मार्केट प्राइस के बारे में समझें। ऑनलाइन माध्यम से आप Olx, Car 24, Spinny जैसे तमाम ऐप को चेक कर सकते हैं, जहां आप जैसे तमाम वाहन मालिक अपने व्हीकल को बेचने के लिए लिस्टिंग किए होते हैं। उनकी गाड़ियों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं। वहीं मॉडल पर भी कीमत डिपेंड करता है।

ऑनलाइन ऐप का लें सहारा

अगर आप घर बैठे मोबाइल फोन के जरिए ऑनलाइन व्हीकल बेचना चाहते हैं तो केवल आपको तीन चरण से गुजरना होगा और आपकी गाड़ी की सही वैल्यू लग जाएगा। ऑनलाइन बेचने के लिए आप Olx, Car 24, Spinny जैसे तमाम यूज्ड कारों में डील करने वाली कंपनियों के वेबसाइट पर जा सकते हैं। जहां आपको मामूली स्टेप्स का पालन करना होगा। उन डिटेल्स को भरने के लिए आप गाड़ी की डिटेल्स अपने पास रख लें।

ऑनलाइन गाड़ी की डिटेल्स भरें

वेबसाइट पर जाने के बाद सबसे पहले आपको अपनी गाड़ी से जुड़ी हुई सारी डिटेल्स भरने होंगे। उदारण के तौर पर वाहन मालिक का नाम, चेचिस नंबर, आरसी, सर्विस हिस्ट्री आदि। उसके बाद आप दूसरे स्टेप की ओर बढ़ें। डिटेल्स भरने के बाद आपको उस गाड़ी की असल कीमत बताई जाएगी, जिसके बाद कुछ ऑफर्स भी मिलते है, उसको अप्लाई करने के बाद आप अपनी गाड़ी ट्रू वैल्यू जान सकते हैं।

अगर आप उस कीमत से सहमत होते हैं तो आपको आखिरी में बेचने के लिए हां बोलना पड़ेगा। जिसके बाद आपका आवेदन प्रॉसेस में चला जाएगा। अगर आपकी बात बन जाती है तो घर से पिकअप के लिए इच्छुक व्यक्ति को बोलें।