Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hybrid Cars Under 10 lakh Rupees: हाइब्रिड कार खरीदने का है प्लान, तो 10 लाख रुपये में घर ले जाएं ये मॉडल्स

Hybrid Cars Under 10 lakh Rupees की लिस्ट में आज हम आपको कुछ ऐसे मॉडल्स के बारे में बताएंगे जो दमदार इंजन के साथ ही जबरदस्त माइलेज देने में सक्षम हैं। इनमें मारुति की बलेनो टोयोटा ग्लैंजा और महिंद्रा TUV 300 Plus जैसे मॉडल्स का नाम आता है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Mon, 12 Sep 2022 03:45 PM (IST)
Hero Image
Hybrid Cars Under 10 lakh Rupees की लिस्ट में आते हैं ये मॉडल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hybrid Cars Under 10 lakh Rupees: अगर आप इस त्योहारी सीजन एक हाइब्रिड कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारत में कई ऐसे वाहन निर्माता है जो सस्ती कीमत पर हाइब्रिड मॉडल को पेश करते हैं। इनमें मारुति सुजुकी की बलेनो, ब्रेज़ा और टोयोटा ग्लैंजा जैसे मॉडल्स के नाम शामिल हैं। इसलिए आज हम आपके लिए 10 लाख रुपये के अंदर भारत में मिलने वाले मॉडल्स से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं।

Maruti Suzuki Baleno

कीमत- 6.49 लाख रुपये

मारुति सुजुकी बेलेनो डुअल वीवीटी और डुअलजेट तकनीक के साथ आता है। इस इंजन के साथ ये 90 हॉर्सपावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस तरह इंजन मिड-रेंज में अच्छा पिकअप देता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटो-गियर-शिफ्ट (AGS) ट्रांसमिशन से भी जोड़ा गया है। कंपनी का कहना है कि इस ट्रांसमिशन के साथ फ्यूल एफिशिएंसी और माइलेज बढ़ी है। कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें 6 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ फर्स्ट हेड-अप डिस्प्ले (HUD) और 360-डिग्री कैमरेके साथ बलेनो का केबिन शानदार दिखता है।

Toyota Glanza

कीमत- 6.59 लाख रुपये

टोयोटा ग्लैंजा को भारत में 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। कंपनी का दावा है कि यह कार 22.94 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। वहीं, इसे चार वेरिएंट्स-E, S, G, और V के साथ लाया गया है। फीचर्स के लिए कार को इसमें कनेक्टेड कार टेक (टेलीमैटिक्स), वॉयस असिस्टेंस के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस किया गया है।

Maruti Suzuki Breeza

कीमत-7.99 लाख रुपये

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा में इलेक्ट्रिक सनरूफ़, हेडअप डिस्प्ले, सुजुकी की कनेक्टेड सर्विस जैसे कई फीचर्स ग्राहकों को मिलते हैं। पावरट्रेन के रूप में इसमें 1462 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 75.8 किलोवाट की पावर और 136.8 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। कार में ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर को भी रखा गया है।

Maruti Suzuki Ertiga

कीमत-8.41 लाख रुपये

नेक्स्ट जनरेशन वाली मारुति अर्टिगा को K 15C स्मार्ट हाइब्रिड इंजन के साथ बाजार में लाया गया है। इसमें 1462 cc का इंजन दिया गया है जो 75.8 किलोवाट की पावर और 136.8 Nm के टॉर्क को जनरेट कर सकता है। मारुति सुजुकी अर्टिगा एक 2 व्हील ड्राइव कार है, जिसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है। इसके केबिन में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा ब्रेजा की तरह ही कई फीचर्स मिलते हैं, लेकिन इसमें कनेक्टेड कार तकनीक को शामिल नहीं किया गया है।

Mahindra TUV 300 Plus

कीमत- 9.93 लाख रुपये

10 लाख रुपये वाली हाइब्रिड कारों की लिस्ट में आखिरी नाम महिंद्रा के TUV 300 Plus का नाम आता है। इसमें 2179 cc का पावर इंजन मिलता है। यह इंजन 120 bhp की पावर के साथ आती है और 18.49 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।