Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Ai3 (Casper) Micro SUV: ADAS फीचर के साथ जल्द आ सकती है हुंडई की नई कैस्पर, देखें अब तक मिले अपडेट

Hyundai Ai3 (Casper) micro SUV ADAS Feature Details हुंडई की नई Ai3 माइक्रो एसयूवी जल्द ही भारत में देखने को मिल सकती है। इसे विदेशी बाजार में मौजूद कैस्पर मॉडल की तरह होने की बात कही जा रही है। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Mon, 27 Feb 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Micro (Ai3) SUV may come with ADAS feature

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Ai3 Car: वाहन निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) की एक नई कार जल्द ही भारत में देखी जा सकती है। कहा जा रहा है कि कंपनी एक बिल्कुल नई सब फोर-मीटर कार की टेस्टिंग कर रही है, जिसे Ai3 कहा जा रहा है। यह मॉडल काफी हद तक कंपनी के पहले से मौजूद Casper मॉडल की तरह दिखता है। वहीं, इसमें ADAS जैसे बहुत-से लेटेस्ट फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। तो चलिए जानते हैं आगामी हुंडई Ai3 (Casper)कार में किस तरह के फीचर्स को देखे जाने की उम्मीद है।

Ai3 का लुक

कहा जा रहा है कि अपकमिंग हुंडई Ai3 (Casper) दक्षिण कोरिया में बिक्री होने वाले मॉडल के समान है। यह एक बॉक्सी लुक वाली कार हो सकती है, जिसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप और बोनट के नीचे डीआरएल के साथ एक पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल देखे जाने की उम्मीद है। फंकी और यूथफुल लुक के साथ इसमें 7 इंच के अलॉय व्हील्स और चारों तरफ प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है। साथ ही इसमें रूफ रेल्स, चौकोर व्हील आर्च जैसे बहुत-से फीचर्स को जोड़ा जा सकता है।

केबिन में हो सकते हैं कई शानदार फीचर्स

Hyundai कैस्पर वैन की तरह ही Ai3 कार में भी 4.2 इंच का डिजिटल इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। यह मॉडल एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) फीचर्स के साथ भी लाया जा सकता है, जिसमें लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड-कोलिजन वॉर्निंग और क्रूज कंट्रोल जैसी सुविधाएं मिल सकती है। इसके अलावा, कैस्पर वैन में DRL के साथ LED हेडलाइट्स, क्लीन रेडिएटर ग्रिल और एक बड़ी स्किड प्लेट मिलती है, इस वजह से नई Ai3 में भी इस फीचर को शामिल किया जा सकता है।

Ai3 (Casper) का इंजन

हुंडई के कैस्पर कार में 1-लीटर स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल इंजन और 1-लीटर कप्पा, टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। वहीं, भारत में इसके नए मॉडल को 1.2-लीटर कप्पा VTVT पेट्रोल इंजन पेश करने की उम्मीद है, जो 81.8 hpकी पावर और 113.8Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन हुंडई के ग्रैंड i10 Nios और ऑरा में भी इस्तेमाल किया गया है।

फिलहाल हुंडई के Ai3 (Casper) कार को कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। कहा जा रहा है कि इस कार को 6 लाख रुपये की रेंज में उतारा जा सकता है। हालांकि, सही जानकारी के लिए ग्राहकों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।