Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Alcazar facelift इंडियन मार्केट में 9 सितंबर को मारेगी एंट्री, लॉन्च डेट हुई कन्फर्म

Hyundai Alcazar facelift भारतीय बाजार में 9 सितंबर 2024 को लॉन्च होने वाली है। यह थ्री-रो एसयूवी हुंडई क्रेटा पर आधारित है। केबिन में क्रेटा के साथ साझा किए गए नए लेआउट सहित अपग्रेड किए जाएंगे। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दो 10.25-इंच स्क्रीन देखने की उम्मीद है। सबसे बड़ा अपडेट लेवल 2 ADAS का समावेश होगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 20 Aug 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Alcazar facelift इंडियन मार्केट में 9 सितंबर को लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Motor India ने अगले महीने आने वाली Alcazar facelift के लॉन्च की तारीख की पुष्टि कर दी है। हुंडई अल्काजर फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में 9 सितंबर, 2024 को लॉन्च होने वाली है। यह थ्री-रो एसयूवी हुंडई क्रेटा पर आधारित है। फेसलिफ्ट वर्जन में नए फीचर्स सहित मॉडल में व्यापक अपग्रेड किए जाएंगे। आइए, इसके बारे जान लेते हैं।

डिजाइन अपडेट 

पिछली स्पाई शॉट्स में अल्काजर फेसलिफ्ट पर नई क्रेटा की तरह ही अपडेटेड फ्रंट डिजाइन का वादा किया गया है। अडेटेड ग्रिल और फ्रंट बंपर के साथ नए सिग्नेचर एलईडी डीआरएल डिजाइन देखने की उम्मीद है, जो मॉडल को और अधिक गोल रूप प्रदान करेगा। रियर प्रोफाइल में भी नए एलईडी टेललाइट्स और टेलगेट के साथ-साथ बंपर सहित बदलाव देखने को मिलेंगे। मॉडल को नया लुक देने के लिए नए अलॉय व्हील को छोड़कर प्रोफाइल में मामूली बदलाव किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Hyundai Exter CNG vs Tata Punch CNG: फीचर, इंजन और कीमत में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जान लीजिए

फीचर्स और इंटीरियर 

केबिन में क्रेटा के साथ साझा किए गए नए लेआउट सहित अपग्रेड किए जाएंगे। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दो 10.25-इंच स्क्रीन देखने की उम्मीद है। तीन-पंक्ति वाली इस SUV में पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और भी बहुत कुछ मिलेगा। उम्मीद है कि हुंडई इंटीरियर को रिफ्रेश करने के लिए नए मटीरियल और अपहोल्स्ट्री ऑप्शन का इस्तेमाल करेगी। हालांकि, सबसे बड़ा अपडेट लेवल 2 ADAS का समावेश होगा।

इंजन और स्पेसिफिकेशन

अल्काजर फेसलिफ्ट में पेट्रोल और डीजल यूनिट के ही विकल्प मिलेंगे। मौजूदा मॉडल में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 158 bhp और 253 Nm का पावर देता है, जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन 114 bhp और 250 Nm का पावर देता है। पेट्रोल मोटर को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT के साथ जोड़ा गया है, जबकि डीजल 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ उपलब्ध है। हुंडई ने पहले अल्काजर को 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया था, जिसे 2023 में बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- Hyundai Exter CNG vs Tata Punch CNG: फीचर, इंजन और कीमत में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जान लीजिए