Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Alcazar Facelift को मिल सकते हैं ये एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट, टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर

Hyundai Alcazar Facelift को क्रेटा की तुलना में बिल्कुल नया लुक मिलेगा। फीचर्स की बात करें तो अपडेटेड अल्काजर संभवतः दो 10.25-इंच डिस्प्ले से लैस होगी। अल्काजर फेसलिफ्ट को हुड के नीचे वही 1.5-लीटर GDI टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन दिया जाएगा। ऑनलाइन सामने आए एक वीडियो में 3 रो वाली इस एसयूवी के फ्रंट फेसिया और कुछ अन्य प्रमुख विवरण सामने आए हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
Hyundai Alcazar Facelift को एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट के साथ पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai India की ओर से जल्द ही Alcazar Facelift पेश किए जाने की तैयारी है। कंपनी इसे लगातार भारतीय सड़को पर टेस्ट कर रही है और ये आने वाले महीनों में एंट्री मारेगी। ऑनलाइन सामने आए एक वीडियो में 3 रो वाली इस एसयूवी के फ्रंट फेसिया और कुछ अन्य प्रमुख विवरण सामने आए हैं। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

संभावित डिजाइन 

स्पाई वीडियो से पता चलता है कि Hyundai Alcazar Facelift को क्रेटा की तुलना में बिल्कुल नया लुक मिलेगा। फ्रंट से शुरुआत करें, तो इस एसयूवी को नए डिजाइन किए गए LED DRLs के साथ देखा गया है जो एक लाइट बार, स्प्लिट LED हेडलैंप सेटअप, अपडेटेड फ्रंट बंपर और हॉरिजॉन्टल स्लैट्स के साथ एक बड़ी ऑल-ब्लैक ग्रिल के ज़रिए जुड़े हुए हैं। इसके अलावा, अल्काजर फेसलिफ्ट में नए पैटर्न वाले डुअल-टोन अलॉय व्हील होंगे, जो साइड प्रोफाइल को बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें- Kia India का अर्धसैनिक और केंद्रीय पुलिस फोर्स को तोहफा! अब कम दाम में खरीद सकेंगे Seltos और Sonet जैसी गाड़ियां

फीचर्स और इंटीरियर 

फीचर्स की बात करें तो, अपडेटेड अल्काजर संभवतः दो 10.25-इंच डिस्प्ले से लैस होगी। कुछ प्रमुख इंटीरियर फीचर्स में 360-डिग्री सराउंड कैमरा, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट्स और एक पैनोरमिक सनरूफ शामिल होंगे। हाल ही में लॉन्च की गई क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह, अल्काजर 2024 में भी बेहतर सुरक्षा के लिए लेवल-2 ADAS फीचर्स होंगे।

इंजन और परफॉरमेंस 

अल्काजर फेसलिफ्ट को हुड के नीचे वही 1.5-लीटर GDI टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन दिया जाएगा। टर्बो-पेट्रोल यूनिट 158 bhp की पीक पावर और 253 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है, जबकि डीजल यूनिट 115 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Triumph Daytona 660 डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च