Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Alcazar Facelift भारतीय बाजार में जल्द मारेगी एंट्री, इन बदलावों के साथ टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर

Hyundai अगले साल या उससे भी पहले भारत में कई नए मॉडल पेश करने की तैयारी में है। इसमें नया फ्रंट ग्रिल और क्रेटा से इंस्पायर्ड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ नए हेडलैम्प्स होंगे। नवीनतम तस्वीरों में क्रीज और स्किड प्लेट्स के साथ साइड प्रोफाइल की मौजूदगी दिखाई देती है। इसमें 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा जो 116 PS और 250 Nm का टॉर्क देगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 13 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Alcazar Facelift जल्द ही एंट्री मारने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai अगले साल या उससे भी पहले भारत में कई नए मॉडल पेश करने की तैयारी में है। इस साल की शुरुआत में बड़े पैमाने पर अपडेटेड क्रेटा को लॉन्च किया गया था और इसे ग्राहकों से बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है। इस सफलता के बाद, अल्काजर को मिड-साइकिल अपडेट मिलने वाला है और इसे कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

डिजाइन अपडेट 

इसमें नया फ्रंट ग्रिल और क्रेटा से इंस्पायर्ड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ नए हेडलैम्प्स होंगे। नवीनतम तस्वीरों में क्रीज और स्किड प्लेट्स के साथ साइड प्रोफाइल की मौजूदगी दिखाई देती है। इसके अतिरिक्त, अपडेटेड मॉडल में नए फ्रंट और रियर बंपर और कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप्स होंगे।

तीन रो वाली ये एसयूवी कुछ खास एलीमेंट के साथ क्रेटा से अलग होगी। केबिन के अंदर, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कम्पैटिबिलिटी को सपोर्ट करने वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, आगे की तरफ वेंटिलेटेड सीट्स, लेवल 2 एडास और डुअल-पैन सनरूफ फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv कूप एसयूवी इस दिन मारेगी एंट्री, कंपनी ने किया लॉन्च डेट का एलान

इंजन और परफॉरमेंस 

इसमें 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा, जो 116 PS और 250 Nm का टॉर्क देगा और 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो 160 PS और 253 Nm का टॉर्क देगा। 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टीसी और 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन विकल्प होंगे, क्योंकि अल्काजार को एक्सटेंडेड रेंज में बेचा जाना जारी रहेगा।

संभावित कीमत और कंपटीटर  

हुंडई अल्काजार की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 16.80 लाख रुपये है और यह वर्तमान में 21.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। फेसलिफ्ट के आने से कीमतों में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है।

अपडेटेड मॉडल सीधे तौर पर टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी 700 और महिंद्रा स्कॉर्पियो जैसी कारों को टक्कर देगा। आने वाले सालों में इस सेगमेंट में काफी हलचल देखने को मिलेगी, क्योंकि नए मॉडल लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढे़ं- Upcoming MPVs: भारतीय बाजार में जल्द एंट्री मारेंगी ये नई एमपीवी, जानें डिटेल्स