Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हुंडई की Alcazar facelift इस साल फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च, जानें क्या होंगे बदलाव

Hyundai Alcazar facelift launch in September 2024 कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी आने वाली कार Alcazar Facelift को भारत में सितंबर 2024 में पेश करेगी। हुंडई की तरफ से यह अगले साल की शुरुआत में क्रेटा ईवी के आने से पहले एक बड़ा लॉन्च होगा। इसकी कीमत 16 से 20 लाख के बीच हो सकती है। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास होने वाला है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 12 Jul 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Alcazar facelift इस साल सितंबर 2024 में लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कई महीनों ने हुंडई अल्काज़र फेसलिफ्ट को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। जिसके बाद से ही उम्मीद लगाई जा रही है कि यह जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च होगी। कंपनी ने इसकी लॉन्च की पुष्टि कर दी है। हुंडई इस साल सितंबर तक भारत में अल्काज़र फेसलिफ्ट को पेश करेगी। यह अगले साल की शुरुआत में क्रेटा ईवी के आने से पहले हुंडई की भारत में अगली बड़ी लॉन्च होगी। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास होने वाला है।

Hyundai Alcazar Facelift का कैसा होगा डिजाइन

अभी तक देश की सड़कों पर अल्काज़र फेसलिफ्ट के कई टेस्ट म्यूल्स को देखा जा चुका है। जिसे देखकर कहा जा सकता है कि इसके आगे और पीछे की स्टाइल में बदलाव किए गए हैं। लुक की बात करें तो इसमें कई अलग चीजें देखने के लिए मिलेगी, जो इसे क्रेटा से काफी अलग करेगी। इसके ग्रिल और फ्रंट बंपर में बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। अलॉय व्हील और साइड क्लैडिंग को दोबारा डिजाइन किया गया है। वहीं, पीछे की तरफ बिल्कुल नया टेलगेट देखने के लिए मिल सकती है। जो वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल एलिमेंट्स का मिला जुला हो सकता है।

यह भी पढ़ें- Volkswagen की कार खरीदने का सबसे अच्छा मौका, मिल रहा 3.4 लाख तक का डिस्काउंट

Hyundai Alcazar Facelift के फीचर्स

Alcazar में नए लुक वाला डैशबोर्ड हो सकता है, जिसमें ट्विन स्क्रीन सेटअप दिया जा सकता है। यह पहले की तरह ही छह और सात-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ आएगी। यह 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन के साथ आएगी। पेट्रोल पावरट्रेन की बात करें तो 160hp का अधिकतम पावर और 253Nm मैक्स टॉर्क जनरेट करेगी। इसे 6-स्पीड MT या वैकल्पिक 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। वहीं, डीजल पावरट्रेन वेरिएंट 116hp का पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। यह 6MT और 6AT गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ आ सकती है।

Hyundai Alcazar Facelift कब होगी लॉन्च

हुंडई की तरफ से अल्काजर की लॉन्च डेट की घोषणा तो अभी नहीं की गई है, लेकिन इसकी पुष्टी कर दी गई है। जिसके मुताबिक, यह फेस्टिवल सीजन से पहले सितंबर में लॉन्च होगी। इसमें किए गए वदलावों के कारण कीमतों में कुछ अंतर देखने को मिल सकता है। हाल में आने वाली वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 16.78 लाख रुपये से 21.28 लाख रुपये तक है।

यह भी पढ़ें- Maruti Wagon R ने हासिल किया नया माइलस्टोन, सिर्फ 5.5 साल में बिकी 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स