Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट दो इंजन ऑप्शन के साथ होगी लॉन्च, 9 सितंबर को भारत में मारेगी एंट्री

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट 9 सितंबर को लॉन्च होगी। इसके लॉन्च होने से पहले ही कंपनी इंजन ऑप्शन का खुलासा कर दिया है। जिसके मुताबिक नई Alcazar में पुराना वाला इंजन ऑप्शन मिलेगा लेकिन इसका डिजाइन बिल्कुल नया होने वाला है। वहीं नई अल्काजार को 7 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं इसके इंजन ऑप्शन के बारे में।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 25 Aug 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट 9 सितंबर को लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट 9 सितंबर को भारतीय मार्केट में लॉन्च होने जा रही है। इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से पूरी तैयारी भी कर ली गई है। कंपनी ने इसके लॉन्च होने से पहले ही इसकी कुछ फोटो जारी की है। जिसमें इसके एक्सटीरियर की जानकारी मिलती है। इसके साथ ही कंपनी ने Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट के वेरिएंट, रंग और पावरट्रेन ऑप्शनों का खुलासा किया है। हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि नई Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट किन इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ भारत में लॉन्च होगी।

दो इंजन ऑप्शन में आएगी Hyundai Alcazar

हुंडई की नई Alcazar फेसलिफ्ट को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। पहला इंजन 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल का होगा और दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन का होगा। 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन से 160 PS की पावर और 253 Nm का पीक टॉर्क जनरेट होगा। इसके साथ ही 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन से 116 PS की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट होगा। 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल वाले इंजन को छह-स्पीड मैनुअल और सात-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं , 1.5-लीटर डीजल इंजन को छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- नई Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट सात कलर शेड्स में होगी लॉन्च, सिर्फ 25,000 रुपए में बुकिंग शुरू

मिलेंगे ये भी फीचर्स

नई Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट में डुअल 10.25-इंच स्क्रीन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 70 से ज़्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे। वहीं, पैसेंजर की सेफ्टी के लिए ESC, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल और सराउंड व्यू मॉनिटर और ADAS जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

7 कलर ऑप्शन में होगी लॉन्च

नई Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट को 7 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा, जो एबिस ब्लैक पर्ल, एटलस व्हाइट, फ़िएरी रेड, रेंजर खाकी, रोबस्ट एमराल्ड पर्ल, स्टारी नाइट और टाइटन ग्रे मैट है। इनमें ने नए कलर स्कीम फिएरी रेड और रोबस्ट एमराल्ड पर्ल है।

यह भी पढ़ें- नई Hyundai Alcazar के लिए बुकिंग शुरू हुई, Scorpio N, XUV 700, MG Hector को देगी कड़ी चुनौती