Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Alcazar Facelift की होगी भारत में जबरदस्त एंट्री, लॉन्च से पहले सामने आ चुकी है ये जानकारी

Hyundai Alcazar Facelift में कंपनी सेफ्टी का पूरा ख्याल रखने वाली है। Alcazar को लेवल 2 ADAS सिस्टम मिलने की संभावना है। यह उन्हीं फीचर्स से लैस होगी जो नई वरना में दिए गए थे। इसके अलावा कुछ मानक सुरक्षा सुविधाओं को भी इसमें जोड़ा जाएगा। इस नवीनतम मॉडल में कंपनी कई महत्वपूर्ण बदलाव कर सकती है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 20 Feb 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Alcazar Facelift भारत जल्द दस्तक दे सकती है। (प्रतीकात्मक फोटो)

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। वाहन निर्माता हुंडई ने हाल ही में Creta के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने एक और नई गाड़ी पर काम करना शुरू कर दिया गया है। यह Hyundai Alcazar Facelift है। जिसको निकट भविष्य में भारत में लॉन्च किया जाएगा। भले ही कंपनी ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन लॉन्च से पहले फीचर्स की डिटेल कई जगह सामने आ चुकी है।

बदलावों के साथ होगी एंट्री

इस नवीनतम मॉडल में कंपनी कई महत्वपूर्ण बदलाव कर सकती है। जिसमें एक बेहतर फ्रंट फेशिया, बाहर की तरफ कॉस्मेटिक परिवर्तनों के साथ एक नया फ्रंट ग्रिल शामिल होगा।

उम्मीद है कि एसयूवी में एल-आकार का एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ जोड़ा जाएगा। अपकमिंग फेसलिफ्ट मॉडल में अपडेटेड स्टाइलिश अलॉय व्हील्स की भी उम्मीद की जा रही है।

इंटीरियर

इस गाड़ी में इंटीरियर के पैमाने कई जरूरी बदलाव निर्माता के द्वारा किए जा सकते हैं। Hyundai Alcazar को अपडेटेड क्रेटा के समान एक बिल्कुल नया डैशबोर्ड मिल सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वाहन में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो वायरलेस एंड्रॉइड, एपल और ऑटो कारप्ले सहित सभी कार कनेक्टिविटी तकनीक को सपोर्ट करेगा। इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की संभावना है।

सेफ्टी में होगी बेहतर

फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी सेफ्टी का पूरा ख्याल रखने वाली है। Alcazar को लेवल-2 ADAS सिस्टम मिलने की संभावना है। यह उन्हीं फीचर्स से लैस होगी जो नई वरना में दिए गए थे। इसके अलावा कुछ मानक सुरक्षा सुविधाओं को आगे बढ़ाया जाएगा। गाड़ी में दोनों साइड में पार्किंग सेंसर, मल्टीपल एयरबैग, एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलेगा।

इंजन

हुंडई का यह फेसलिफ्ट मॉडल 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 डीजल इंजन के साथ आएगा। यह इंजन क्रमश: 157bhp की शक्ति और 258 एनएम का पीक, जबकि दूसरा इंजन 113 बीएचपी की शक्ति और 250 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge को कराया पेटेंट; चार्जिंग स्टेशन सेटअप करने की है प्लानिंग