Move to Jagran APP

Hyundai Alcazar Prestige Executive है कई शानदार फीचर्स से लैस, देखें इसके लुक से लेकर कीमत तक की डिटेल्स

Hyundai Alcazar Prestige Executive लाइनअप में नए बेस मॉडल के तौर पर लॉन्च हो चुका है। इसे अपने राइवल को कड़ी चुनौती देने के लिए कम कीमत पर उतारा गया है। तो चलिए नई प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव में मिलने वाले फीचर्स लिस्ट के बारे में जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Sat, 09 Jul 2022 09:04 AM (IST)
Hero Image
Hyundai Alcazar Prestige Executive में मिलते हैं ये फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कुछ दिन पहले ही वाहन निर्माता Hyundai ने Alcazar का नया बेस ट्रिम Prestige Executive लॉन्च किया है। इसकी खास बात है कि यह पहले के बेस मॉडल से 55,000 रुपये कम कीमत पर आई है और इसके आते ही लाइनअप में पहले से मौजूद प्रेस्टीज बेस वेरिएंट हट गया है। तो चलिए इसकी खूबियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव में मिलते हैं ये विकल्प

नई हुंडई प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव में आपको दो सीटींग विकल्प और दो ट्रांसमिशन विकल्प मिलता है। इस तरह आप अल्काजार प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव में 7-सीटर पेट्रोल-एमटी, 6 और 7-सीटर डीजल-एमटी और 7-सीटर डीजल-एटी में से चुनाव कर सकते हैं। ध्यान दें कि पिछला बेस प्रेस्टीज पेट्रोल संस्करण भी एक स्वचालित गियरबॉक्स और 6-सीटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध था।

फीचर्स के मामलें में ऐसा है प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव

कम कीमत होने की वजह से इसमें आपको कम प्रीमियम फीचर्स नजर आते हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार सीटें,ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और 18-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसमें से 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को हटा दिया गया है और इसे वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले से बदल दिया गया है। इसके अलावा, नए वेरिएंट में सिर्फ एक माइक है, जबकि प्रेस्टीज वेरिएंट दो माइक से लैस है। हालांकि, आपको इसमें एक 360 डिग्री पार्किंग कैमरा और लेदरेट अपहोल्स्ट्री फीचर देखने को मिलता है।

दमदार है प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव का इंजन

प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव को 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन जो 159bhp की पावर और 192Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसका दूसरा 1.5 लीटर वाला 4-सिलेंडर टर्बो डीजल मोटर 115bhp की पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

काफी किफायती है नए प्रेस्टीज की कीमत

जैसा कि हम सब जानते हैं हुंडई अल्काजार के प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट को कम कीमत पर लाया गया है। इस तरह यह 15.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आती है। यह एक 2.0 लीटर वाले 7 सीटर पेट्रोल मॉडल की कीमत है। वहीं, इसके 1.5 लीटर वाले डीजल 6 और 7 सीटर इंजन की कीमत 16.30 लाख रुपये हैं। गौरतलब है कि इसके टॉप मॉडल की कीमत 19.99 लाख रुपये हैं और इसका मुकाबला Mahindra XUV 700, Tata Harrier, MG Hector Plus और Skoda Kushaq से है।