Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai की कारें होंगी पहले से ज्यादा सुरक्षित, स्डैंडर्ड रूप से सभी गाड़ियों को मिलेंगे 6 एयरबैग

Hyundai India ने ,Safetyforall पहल के तहत अपने लाइनअप में सभी 13 कार मॉडलों को अब सभी वेरिएंट में मानक सुरक्षा सुविधाओं के रूप में 6 एयरबैग 3-पॉइंट सीटबेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर देने को कहा है। Hyundai India के चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर Tarun Garg ने पहले भी उल्लेख किया था कि भारत एक युवा देश है जिसकी औसत आयु 28 वर्ष है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 03 Oct 2023 02:53 PM (IST)
Hero Image
Hyundai की सभी कारों को स्टैंडर्ड रूप से 6 एयरबैग मिलेंगे।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai India ने #Safetyforall पहल के तहत, अपने लाइनअप में सभी 13 कार मॉडलों को अब सभी वेरिएंट में मानक सुरक्षा सुविधाओं के रूप में 6 एयरबैग, 3-पॉइंट सीटबेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर देने को कहा है।

इसके अलावा हुंडई की 10 कारें अतिरिक्त रूप से मानक के रूप में हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (एचएसी) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) के साथ आएंगी। साथ ही, कंपनी की सात कारों को अब स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) मिलेगा। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Tarun Garg ने कही ये बड़ी बात

Hyundai India के चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर Tarun Garg ने पहले भी उल्लेख किया था कि भारत एक युवा देश है, जिसकी औसत आयु 28 वर्ष है और ग्राहक तकनीक प्रेमी हैं और सभी सुरक्षा सुविधाएं व तकनीक चाहते हैं। ये हुंडई इंडिया के हाल ही में लॉन्च किए गए मॉडलों में एडास सुरक्षा कार्यों की मांग को दर्शाता है। जबकि ADAS को पहली बार बिल्कुल नई Tucson SUV के साथ लाया गया था, जो एक वैश्विक उत्पाद है और हुंडई इंडिया के फ्लैगशिप में से एक है।

यह भी पढ़ें- Hero MotoCorp ने अपने चुनिंदा मॉडलों पर 3 अक्टूबर से बढ़ाए दाम, जानिए क्या है प्राइस हाइक की वजह

ADAS फीचर की तगड़ी डिमांड 

2023 Hyundai Verna सेडान में भी पेश किया गया था। गर्ग का कहना है कि वर्तमान में Verna के 45 प्रतिशत ग्राहक ADAS सुरक्षा सुविधाएं चाहते हैं और इसके लिए भुगतान करने को तैयार हैं। ये हाल के वर्षों में हुंडई कारों के टॉप-एंड वेरिएंट की मांग में भी परिलक्षित होता है। जहां टॉप-एंड वेरिएंट पहले केवल 5 प्रतिशत मांग में योगदान करते थे, वहीं गर्ग का कहना है कि 2023 में पूरे लाइनअप में पूरी तरह से भरी हुई कारों की मांग औसतन लगभग 22 प्रतिशत होगी।

Hyundai Verna को मिली 5-स्टार रेटिंग

3 अक्टूबर को हुंडई इंडिया के लिए सुरक्षा संबंधी अधिक अच्छी खबर आई, क्योंकि बिल्कुल नई वर्ना सेडान ने वयस्क और बच्चे दोनों के लिए ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। वर्ना का मूल्यांकन सामने और साइड प्रभाव सुरक्षा के साथ-साथ इसके इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), पैदल यात्री सुरक्षा और 6 एयरबैग जैसे निष्क्रिय सुरक्षा कार्यों के लिए किया गया था जो सेडान में मानक के रूप में आते हैं।