Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shahrukh Khan की पसंदीदा एसयूवी को July 2024 में खरीदने के लिए करना होगा लंबा इंतजार, जानें Hyundai की किस गाड़ी पर है कितना Waiting Period

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से कई कारों और एसयूवी को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। अगर आप July 2024 में कंपनी की किसी हैचबैक कार या एसयूवी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो उसे घर लाने के लिए कितना इंतजार करना पड़ सकता है। किस गाड़ी पर इस महीने में कितना वेटिंग पीरियड (Hyundai Cars Waiting Period) है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 18 Jul 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
July 2024 में Hyundai की कारों पर कितना है Waiting Period, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में मारुति के साथ ही हुंडई की ओर से भी कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। July 2024 में अगर आप हुंडई की किसी गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो उसके लिए कितना इंतजार (Hyundai Cars Waiting In July 2024) करना पड़ सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Grand Nios i10

हुंडई की ओर से देश में सबसे सस्‍ती हैचबैक के तौर पर Grand Nios i10 को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी को अगर इस महीने खरीदना है तो इसके सभी वेरिएंट्स पर एक से दो हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Hyundai Aura

कंपनी की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान के तौर पर Aura को ऑफर किया जाता है। इस कार के पेट्रोल सीएनजी वेरिएंट पर एक से दो हफ्ते और पेट्रोल ऑटो वर्जन पर छह से आठ हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- Hyundai भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी ये 3 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, 10 लाख से कम कीमत होने की उम्मीद

Hyundai Exter

कंपनी की सबसे सस्‍ती एसयूवी एक्‍सटर पर भी इस महीने दो से तीन हफ्ते की वेटिंग चल रही है। इसके ड्यूल सीएनजी वर्जन को जुलाई में ही लॉन्‍च किया गया है।

Hyundai i20

हुंडई की प्रीमियम हैचबैक कार i20 पर इस महीने एक से चार हफ्ते की वेटिंग चल रही है। इसके पेट्रोल मैनुअल पर एक से दो हफ्ते और पेट्रोल ऑटो पर तीन से चार महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं इसके एन लाइन के मैनुअल पर चार से छह हफ्ते और ऑटोमैटिक वेरिएंट पर तीन से चार हफ्ते का Waiting Period चल रहा है।

Hyundai Verna

हुंडई की ओर से Mid Size Sedan के तौर पर Verna को ऑफर किया जाता है। इसके पेट्रोल मैनुअल और टर्बो पेट्रोल मैनुुुअल और सीवीटी पर दो से चार हफ्ते की वेटिंग चल रही है। इसके अलावा पेट्रोल डीसीटी वेरिएंट को खरीदने पर चार से छह हफ्ते इंतजार करना पड़ सकता है।

Hyundai Venue

हुंडई की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के तौर पर वेन्‍यू को ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी के टर्बो पेट्रोल और डीसीटी वेरिएंट पर दो से चार हफ्ते, डीजल मैनुअल पर चार से छह हफ्ते, एन लाइन वेन्‍यू के पेट्रोल मैनुअल पर चार से छह हफ्ते, पेट्रोल ऑटो एन लाइन पर एक से दो हफ्ते की वेटिंग चल रही है।

Hyundai Creta

जनवरी 2024 में कंपनी ने क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्‍च किया था। Shahrukh Khan की पसंदीदा एसयूवी में से एक Creta को इस महीने खरीदने पर सबसे ज्‍यादा इंतजार करना पड़ सकता है। क्रेटा के पेट्रोल मैनुअल और सीवीटी के साथ ही डीजल मैनुअल और ऑटो पर चार से छह हफ्ते की वेटिंग चल रही है। इसके टर्बो पेट्रोल डीसीटी पर आठ से 10 हफ्ते की वेटिंग है और एन लाइन पेट्रोल मैनुअल और डीसीटी वेरिएंट्स पर भी आठ से 10 हफ्ते का इंंतजार करना पड़ सकता है।

Hyundai Alcazar

हुंडई की अल्‍काजार को इस महीने खरीदने पर एक से दो हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं Tucson पर तीन से चार हफ्ते की वेटिंग है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Exter CNG Vs Tata Punch CNG: डबल सीएनजी सिलेंडर वाली इन दोनों में से किस गाड़ी को खरीदना होगा बेहतर