Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस SUV पर आंख बंद करके भरोसा कर रहे ग्राहक, हर 5 मिनट में बिक जाती है एक कार; जानिए कीमत और खासियत

साल 2015 में पेश की गई कुछ मध्यम आकार की एसयूवी में Hyundai Creta शामिल थी और इसकी स्टाइलिंग और फीचर लिस्ट ने भारतीय ग्राहकों को काफी प्रभावित किया। हुंडई द्वारा पेश किए गए आंकड़ों से पता चलता है कि लगभग हर पांच मिनट में एक क्रेटा बेची जाती है। कंपनी ने 2024 Hyundai Creta Facelift को लॉन्च कर दिया है। ये बिक्री के आंकड़ों को बढ़ाने में मदद करेगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 17 Jan 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
हर 5 मिनट में एक hyundai Creta बिक जाती है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Creta को भारतीय बाजार में पहली बार 2015 में लॉन्च किया गया था और ये काफी सफल SUV रही है। कंपनी का कहना है कि उसने पिछले आठ वर्षों में क्रेटा एसयूवी की 9.80 लाख से अधिक यूनिट बेची हैं। 

हर 5 मिनट में बिकती है एक क्रेटा 

आंकड़ों से पता चलता है कि लगभग हर पांच मिनट में एक क्रेटा बेची जाती है। कंपनी ने 2024 Hyundai Creta Facelift को लॉन्च कर दिया है और ये बिक्री के आंकड़ों को बढ़ाने में मदद करेगी।

यह भी पढ़ें- Jawa 350 vs Royal Enfield Classic 350: इंजन, फीचर्स और कीमत के मामले में कौन बेहतर, यहां पढ़ें डिटेल

जल्द पार करेगी 10 लाख यूनिट सेल का आंकड़ा

साल 2015 में पेश की गई कुछ मध्यम आकार की एसयूवी में Hyundai Creta शामिल थी और इसकी स्टाइलिंग और फीचर लिस्ट ने भारतीय ग्राहकों को काफी प्रभावित किया। यही कारण है कि ये एसयूवी इंडियन कार मार्केट में 10 लाख यूनिट सेल का आंकड़ा छूने वाली है।

सेगमेंट लीडर रही है Creta

हुंडई मोटर इंडिया के COO, तरुण गर्ग ने बताया कि कंपनी क्रेटा पर सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स की पेशकश कर रही है और इससे उत्पाद की मांग में बढ़ोतरी हुई है। उदाहरण के लिए, 2015 मॉडल में ऑटोमैटिक टेंपरेचर कंट्रोल और पुश बटन स्टार्ट के साथ Smart Key की शुरुआत देखी गई, जबकि 2018 फेसलिफ्ट में इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ और फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स जैसे फीचर्स ऑफर किए गए थे।

यह भी पढ़ें- 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हुई Tata Punch EV, सिंगल चार्ज पर देगी 421 KM की रेंज; देखिए सभी वेरिएंट के प्राइस

2024 Hyundai Creta Facelift को मिला ADAS 

सफलता के आधार पर Hyundai ने मंगलवार को फेसलिफ्ट क्रेटा को 11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया। इस बार हुंडई ने इसे ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम) लेवल 2 फीचर्स के साथ पेश किया है।

क्रेटा के एडास फीचर्स में फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग एंड अवॉइडेंस असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर, ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन वार्निंग एंड अवॉइडेंस असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग आदि शामिल हैं।