Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Creta EV के लॉन्‍च से पहले मिली इंटीरियर की जानकारी, अगले साल हो सकती है लॉन्‍च

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से Creta EV को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। हाल में ही इसे टेस्टिंग के दौरान देखा (Hyundai Creta EV interiors Spied) गया है जिसमें इसके इंटीरियर की जानकारी मिल रही है। कंपनी इसे कब तक लॉन्‍च कर सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 30 Sep 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Creta EV को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। वाहन निर्माता Hyundai की ओर से भारत में मिड साइज एसयूवी के तौर पर Creta को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को जल्‍द लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। हाल में इसके इंटीरियर की जानकारी मिली है। किस तरह के इंटीरियर के साथ इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगी Hyundai Creta EV

हुंडई की ओर से कम कीमत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में जल्‍द ही नई गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से Creta EV को जल्‍द लॉन्‍च किया जाएगा। यह हुंडई की ओर से ऑफर की जाने वाली सबसे सस्‍ती इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। मौजूदा समय में कंपनी Ioniq5 को ऑफर करती है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Motors ने हासिल की बड़ी उपलब्‍धि, 57 सालों में किया 100 मिलियन वाहनों का उत्‍पादन

हो रही टेस्टिंग

लॉन्‍च से पहले Hyundai Creta EV की टेस्टिंग की जा रही है। भारत में अलग अलग परिस्‍थितियों में इसे चलाकर देखा जा रहा है और जरुरत के मुताबिक उसे अपडेट भी किया जाएगा। टेस्टिंग के दौरान ही इसे कई बार देखा जा चुका है।

मिली इंटीरियर की जानकारी

हाल में ही इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसमें इसके इंटीरियर की जानकारी मिल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सेंट्रल कंसोल में बटन पैनल, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, की-लैस एंट्री, रियर एसी वेंट्स, वायरलैस फोन चार्जर जैसे फीचर्स को दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें आईसीई वर्जन की तरह ही इंटीरियर को दिया जा सकता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे जनवरी 2025 में होने वाले Bharat Mobility में पेश किया जाएगा और अगले साल की पहली तिमाही में डिलीवरी शुरू कर दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें- Alcazar और Tucson के बीच नई एसयूवी ला सकती है Hyundai, होगी कंपनी की पहली Hybrid एसयूवी