Move to Jagran APP

Hyundai Creta EV 2025 की शुरुआत में होगी लॉन्‍च, कितनी होंगी रेंज और कैसे होंगे फीचर्स

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन Cars And SUVs को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी की ओर से Creta EV को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। मास सेगमेंट में कंपनी की ओर से इस EV को कितनी रेंज के साथ और कब तक लॉन्‍च (Hyundai Creta EV Launch) किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Fri, 25 Oct 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Creta EV को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से भारत में कई बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से Mid Size SUV के तौर पर Creta को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को जल्‍द लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। एसयूवी को कितनी रेंज, फीचर्स और इंटीरियर के साथ इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगी Hyundai Creta EV

हुंडई की ओर से कम कीमत वाले मास सेगमेंट में जल्‍द ही नई गाड़ी EV को लाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से Creta EV को जल्‍द लॉन्‍च कर दिया जाएगा। यह हुंडई की ओर से ऑफर की जाने वाली सबसे सस्‍ती इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। मौजूदा समय में कंपनी Ioniq5 को ऑफर करती है।

यह भी पढ़ें- Bharat Mobility 2025: दिल्ली में तीन जगहों पर आयोजित होगा Auto Expo, कैसा रहेगा पूरा शेड्यूल, पढ़ें पूरी खबर

हो रही टेस्टिंग

लॉन्‍च से पहले Hyundai Creta EV की टेस्टिंग की जा रही है। भारत में अलग अलग परिस्‍थितियों में इसे चलाकर देखा जा रहा है और जरुरत के मुताबिक उसे अपडेट भी किया जाएगा। टेस्टिंग के दौरान ही इसे कई बार देखा जा चुका है।

Creta EV Features

एसयूवी को कुछ समय पहले ही टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसमें इसके इंटीरियर की जानकारी मिल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सेंट्रल कंसोल में बटन पैनल, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, की-लैस एंट्री, रियर एसी वेंट्स, वायरलैस फोन चार्जर जैसे फीचर्स को दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें आईसीई वर्जन की तरह ही इंटीरियर को दिया जा सकता है। सेफ्टी के लिए एसयूवी में ADAS, ABS, EBD, Hill Hold Assist, ESP और छह एयरबैग जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

Creta EV Range

कंपनी की ओर से इसमें बैटरी के दो विकल्‍प दिए जा सकते हैं। जिनमें 50kWh और 60 kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जा सकता है। जिससे एसयूवी को सिंगल चार्ज के बाद करीब 500 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है।

Hyundai Creta EV Launch

कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे जनवरी 2025 में होने वाले Bharat Mobility में पेश किया जाएगा और अगले साल की पहली तिमाही में डिलीवरी शुरू कर दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें- Skoda Kylaq किस सेगमेंट में होगी लॉन्‍च, Maruti, Hyundai, Kia, Tata की दमदार SUV से होगा मुकाबला