Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Creta Facelift के इंटीरियर में क्या कुछ होगा खास, नए साल पर दस्तक देगी ये कार

इस बार मिड साइज एसयूवी के केबिन के बारे में कई जानकारी आई है। इस कार में आपको एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल सकता है। इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसके इंटीरियर में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है - यूनिट अपने सफेद डायल के साथ हुंडई अलकज़ार के साथ की लगती है।इसके साथ ही इसमें एक एडीएएस और एक 360-डिग्री कैमरा भी मिल सकता है।

By Ayushi Chaturvedi Edited By: Ayushi Chaturvedi Updated: Wed, 27 Dec 2023 09:07 AM (IST)
Hero Image
इसमें एक एडीएएस और एक 360-डिग्री कैमरा भी मिल सकता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में 16 जनवरी 2023 को अपनी वैश्विक शुरुआत करने से पहले, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को एक बार फिर से भारत में देखा गया है। इस बार, मिड साइज एसयूवी के केबिन के बारे में कई जानकारी आई है। इस कार में आपको एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल सकता है।

Hyundai Creta Facelift  इंटीरियर

इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसके इंटीरियर में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है - यूनिट, अपने सफेद डायल के साथ, हुंडई अलकज़ार के साथ की लगती है। नई वर्ना पर देखी गई दो-स्पोक स्टीयरिंग की उपस्थिति, 10.25-इंच सेंट्रल इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और भी कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही इसमें एक एडीएएस सूट और एक 360-डिग्री कैमरा भी मिल सकता है।

Hyundai Creta Facelift  एक्सटीरियर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपडेटेड क्रेटा में एक ऐसा डिजाइन होगा जो इसे एक्टर, पैलिसेड जैसे नए हुंडई मॉडल के अनुरूप लाएगा। इसके साथ ही इसमें 18 इंच के पहिये भी मिल सकते हैं। क्रेटा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर के बारे में और अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Hyundai Creta Facelift इंजन

इस कार में 1.5-लीटर पेट्रोल और 115hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन  के साथ मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है। इसमें पहले से उपलब्ध 140hp, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल होगा जो नई 160hp, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट के साथ होगा। इसके साथ ही मोटर के लिए गियरबॉक्स का ऑप्शन नई हुंडई वेरना में देखा गया है। जो 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटो और 6-स्पीड मैनुअल के साथ आ सकता है।

Hyundai Creta Facelift की कीमत और  प्रतिद्वंदी

भारतीय बाजार में ये कार 2024 की शुरूआत में आएगी। इस कार की कीमत मौजूदा मॉडल की कीमत 10.87 लाख-19.2 लाख रुपये से थोड़ी अधिक हो सकती है। इस कार का मुकाबला  किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा हैराइडर, स्कोडा कुशाक, वोक्सवैगन ताइगुन और एमजी एस्टोर से होगा।