Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Hyundai Creta इन मामलों में रह गई Kia Seltos से पीछे, खरीदने से पहले जान लीजिए फीचर्स और कीमत

2024 Hyundai Creta और Kia Seltos में लगभग समान स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। क्रेटा फेसलिफ्ट और सेल्टोस द्वारा साझा किए गए समान स्पेक्स में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और 10.25-इंच पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले शामिल हैं जिनमें से बॉट को डुअल स्क्रीन सेटअप में इंट्रीगेट किया गया है। दोनों एसयूवी में फ्रंट सीट वेंटिलेशन पावर्ड ड्राइवर सीट एम्बिएंट लाइट्स पैनोरमिक सनरूफ और BOSE प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 18 Jan 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
2024 Hyundai Creta इन मामलों में Kia Seltos से पीछे रह गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Motor India ने भारतीय बाजार में 2024 Hyundai Creta Facelift को लॉन्च कर दिया है। अपने नए अवतार में, क्रेटा 2024 एसयूवी सेगमेंट में अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात देने के लिए डिजाइन, इंजन और फीचर्स में बड़े बदलाव के साथ आती है। बाजार में इसका सीधा मुकाबला Kia Seltos से है। आइए, इन दोनों SUVs की कीमतों, फीचर्स, इंजन और माइलेज के बारे में जान लेते हैं। 

स्पेसिफिकेशन 

नई क्रेटा और सेल्टोस में लगभग समान स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। क्रेटा फेसलिफ्ट और सेल्टोस द्वारा साझा किए गए समान  स्पेक्स में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और 10.25-इंच पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले शामिल हैं, जिनमें से बॉट को डुअल स्क्रीन सेटअप में इंट्रीगेट किया गया है। 

यह भी पढ़ें- 2024 Hyundai Creta Facelift के इन वेरिएंट्स में मिलेगा ADAS फंक्शन, यहां देखिए फीचर लिस्ट

दोनों एसयूवी में फ्रंट सीट वेंटिलेशन, पावर्ड ड्राइवर सीट, एम्बिएंट लाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ और BOSE प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलता है। इसके अलावा दोनों ही एसयूवी का इंजन, ट्रांसमिशन ऑप्शन, माइलेज और फ्यूल टाइप एक जैसा ही है। 

Kia Seltos इन मामलों में है बेहतर 

सेल्टोस के एक्स-लाइन संस्करण पर किआ द्वारा पेश किया गया हेड-अप डिस्प्ले है। इस वेरिएंट में 18-इंच के अलॉय व्हील भी मिलते हैं, जो क्रेटा के साथ पेश किए गए 17-इंच के व्हील से बड़े हैं। हुंडई एसयूवी में वेरिएंट के आधार पर सेल्टोस की तरह मल्टीपल अपहोल्स्ट्री विकल्प भी नहीं मिलते हैं।

कीमत 

2024 Hyundai Creta Facelift को आप 10.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। वहीं, Kia Seltos Facelift को 10.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। हुंडई क्रेटा इस तरह सेल्टॉस से 10 हजार रुपये महंगी है। 

यह भी पढ़ें- Honda NX500 ADV की प्री-बुकिंग हुई शुरू, भारतीय बाजार में लेगी CB500X की जगह