Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Creta Facelift के लिए इतना है वेटिंग पीरियड, जानिए कितना करना होगा इंतजार

Hyundai Creta Facelift के डीजल वेरिएंट की ग्राहकों के बीच अच्छी डिमांड देखी जा रही है। अगर इसको वर्तमान में बुक किया जाता है तो आपको 4 से 5 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली फेसलिफ्ट के लिए वेटिंग पीरियड 3 से 4 महीने का है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sat, 27 Jan 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Creta Facelift के लिए वेटिंग पीरियड कितना है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को इसी महीने कई बदलावों के साथ पेश किया गया था और अब इसकी खरीददारी को लेकर ग्राहक भी उत्साहित हैं। हम यहां बताने वाले हैं कि अगर इस गाड़ी को बुक किया जाता है तो आपको कितना इंतजार करना पड़ सकता है।

कितना है वेटिंग पीरियड

गाड़ी के लॉन्च को 10 दिन बीत चुके हैं, ऐसे में इसके वेटिंग पीरियड को लेकर जानकारी मिल चुकी है। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के डीजल वेरिएंट की ग्राहकों के बीच अच्छी डिमांड देखी जा रही है। अगर इसको वर्तमान में बुक किया जाता है तो आपको 4 से 5 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं, पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली फेसलिफ्ट के लिए वेटिंग पीरियड 3 से 4 महीने का है।

Hyundai Creta facelift इंजन

इस गाड़ी में जो डीजल इंजन प्रदान किया जाता है। उसकी क्षमता 116 एचपी की शक्ति पैदा करने की है। इसमें 1.5 लीटर यूनिट के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स मिलता है।

वेरिएंट्स की डिटेल

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को सात ट्रिम स्तरों में पेश किया जाता है। नई क्रेटा के खरीदार शीर्ष-स्पेक एसएक्स (ओ) ट्रिम को मैनुअल और स्वचालित दोनों को खरीद सकते हैं। इंजन और ट्रांसमिशन के आधार पर क्रेटा SX(O) की कीमत 17.24 लाख से 20 लाख रुपये के बीच है। इसमें 5 पावरट्रेन विकल्प भी मौजूद हैं।

मुकाबला 

Hyundai Creta facelift का मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगुन, होंडा एलिवेट और एमजी एस्टर जैसी गाड़ियों के साथ होता है। इसके अलावा मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर भी इसकी प्रतिस्पर्धी हैं।

ये भी पढ़ें- 2024 Tata Altroz Racer को लॉन्च से पहले किया गया स्पॉट, बड़े टचस्क्रीन सहित इन खूबियों के साथ कर सकती है एंट्री