Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन शानदार फीचर्स के साथ आएगी Hyundai Creta facelift, जानें क्या मिलेंगे इसमें खास बदलाव

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट अपने लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है। इस गाड़ी को मौजूदा मॉडल की अपेक्षा कई बड़े बदलावों के साथ लाया जाएगा। इस गाड़ी को 16 जनवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके इंटीरियर में आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें लेवल 2 ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) दोबारा से डिजाइन किया गया डैशबॉर्ड और सेंटर कंसोल मिलेगा।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Mon, 25 Dec 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
16 जनवरी को लॉन्च की जाएगी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई इंडिया इन दिनों Hyundai Creta के फेसलिफ्ट मॉडल पर काम कर रही है। इस गाड़ी के बारे में लंबे समय से खबरें आ रही हैं। इस गाड़ी को वर्तमान मॉडल की अपेक्षा कई बड़े बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। यह 16 जनवरी को भारत में लॉन्च होने वाली है। इस एसयूवी में क्या कुछ देखने को मिलेगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन

हुंडई के आगामी फेसलिफ्ट मॉडल में डिजाइन को लेकर कंपनी महत्वपूर्ण बदलाव करने वाली है। इसमें पूरी तरह से परिवर्तित नया एलईडी ग्रिल देखने को मिलेगा। फ्रंट और रियर प्रोफाइल में एलईडी लाइटिंग मिलेगी और आकर्षक फ्रंट बंपर मिलेगा। फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी पूरी तरह से बदले गए अलॉय व्हील ऑफर करेगी।

ये भी पढ़ें- भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगी Mercedes Benz Gls Facelift, जानें इसमें क्या कुछ होगा खास

इंटीरियर

गाड़ी में इंटीरियर के पैमाने पर आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें लेवल 2 ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम), दोबारा से डिजाइन किया गया डैशबॉर्ड और सेंटर कंसोल मिलेगा। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा, नए अवतार में फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले की सुविधा मिलेगी।

एक्सटीरियर

पिछले दिनों इसके गाड़ी के कुछ टेस्टिंग म्यूल भी आए थे। जिनमें इसके एक्सटीरियर की झलक देखने को मिली थी। इनके आधार पर कहा जाए तो इसमें एक बड़ा रेडियेटर ग्रिल और नई एलईडी टेल लाइट्स मिलने की उम्मीद है।

इंजन ऑप्शन

रिपोर्ट्स की माने तो इसमें 1.5 नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प दिए जाएंगे। बता दें, मौजूदा मॉडल में भी यही इंजन ऑप्शन मिलते हैं। गाड़ी को 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लाया जाएगा। जिसमें 7 स्पीड DCT युनिट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Best Selling Bikes In November 2023: नवंबर में सबसे ज्यादा बिकीं ये मोटरसाइकिलें, लिस्ट में टॉप पर रहा Hero