Move to Jagran APP

June 2024 में Hyundai की इस गाड़ी पर है सबसे ज्‍यादा वेटिंग पीरियड, जानें कितने ऑर्डर हैं पेंडिंग

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की किस गाड़ी पर June 2024 के दौरान सबसे ज्‍यादा वेटिंग चल रही है। इसके साथ ही कंपनी के पास कुल कितनी कारों और एसयूवी के ऑर्डर पेंडिंग चल रहे हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 03 Jun 2024 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2024 09:00 AM (IST)
भारतीय बाजार में हुंडई की क्रेटा एसयूवी को सबसे ज्‍यादा पसंद किया जा रहा है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में प्रमुख वाहन निर्माता के तौर पर कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर करने वाली साउथ कोरियाई कंपनी हुंडई की बाजार में काफी मांग है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की कुछ कारों पर सबसे ज्‍यादा बुकिंग चल रही है, जिस कारण उनकी वेटिंग भी काफी ज्‍यादा हो गई है। कंपनी की किस गाड़ी पर सबसे ज्‍यादा वेटिंग है और हुंडई के पास कुल कितनी कारों के लिए ऑर्डर पेडिंग हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कितनी हुई बिक्री

हुंडई मोटर इंडिया ने बीते महीने में भारतीय बाजार में कुल 49 हजार से ज्‍यादा वाहनों की बिक्री की है। खास बात यह है कि कंपनी की कुल बिक्री में से सिर्फ 14662 यूनिट्स क्रेटा एसयूवी की ही बिक्री हुई है। इसके साथ ही यह कंपनी की सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी बन गई है।

कितने ऑर्डर हैं पेंडिंग

जानकारी के मुताबिक हुंडई के पास कुल 65 हजार यूनिट्स के ऑर्डर पेंडिंग चल रहे हैं। ऐसे में सबसे ज्‍यादा मांग वाली कारों पर वेटिंग पीरियड भी बढ़ रहा है। लेकिन कंपनी लगातार उत्‍पादन में सुधार करने की कोशिश करते हुए पेंडिंग ऑर्डर की संख्‍या को कम करने की कोशिश कर रही है, जिससे ग्राहकों को जल्‍द से जल्‍द वाहनों की डिलीवरी दी जा सके।

यह भी पढ़ें- Renault की कार को June 2024 में खरीदने पर होगी हजारों रुपये की बचत, कंपनी से मिल रहा 40 हजार तक का डिस्‍काउंट

किस पर है सबसे ज्‍यादा वेटिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की क्रेटा एसयूूवी की बाजार में सबसे ज्‍यादा मांग चल रही है। ऐसे में इस गाड़ी पर वेटिंग पीरियड भी काफी ज्‍यादा हो गया है। क्रेटा के स्‍पोर्टी वेरिएंट एन लाइन के लिए करीब 10 हफ्ते तक इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि शहर, डीलर और वेरिएंट के मुताबिक यह थोड़ा कम या ज्‍यादा भी हो सकता है।

इसी साल लॉन्‍च हुई क्रेटा फेसलिफ्ट

कंपनी की ओर से इसी साल की शुरूआत में ही क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को भारतीय बाजार में पेश किया गया था। जिसके बाद 11 मार्च को कंपनी ने इस एसयूवी के स्‍पोर्टी वर्जन एन लाइन को लॉन्‍च किया था। लॉन्‍च के बाद से ही क्रेटा एसयूवी की मांग में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

यह भी पढ़ें- SUVs under Rs 8 Lakh: हैचबैक से बेहतर फीचर्स के साथ मिलती हैं ये बेहतरीन SUV, कीमत भी आठ लाख रुपये से है कम 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.