Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

⁠Hyundai Creta N Line vs Hyundai Creta: डिजाइन-इंजन नहीं, असली खेल तो कीमत में है; खरीदने से पहले जान लीजिए

नई लॉन्च की गई ⁠Hyundai Creta N Line कंपनी के लाइनअप में एक नया एन लाइन मॉडल है। क्रेटा एन लाइन नियमित क्रेटा की तुलना में अधिक स्पोर्टी डिजाइन वाली नजर आती है। Hyundai Creta N Line दो ट्रिम विकल्पों-N8 और N10 में उपलब्ध है। साथ ही एसयूवी मैनुअल और डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ आती है। इसकी कीमत ₹1682300 और ₹2029900 (एक्स-शोरूम) के बीच है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 13 Mar 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
आइए, ⁠Hyundai Creta N Line और Hyundai Creta की कीमतों के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai ने इंडियन मार्केट में Creta N Line को 16,82,300 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। कंपनी ने इसके लिए 25 हजार रुपये के टोकन अमाउंट पर बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। आइए, स्टैंडर्ड क्रेटा एसयूवी और Creta N Line की कीमत और डिजाइन के बीच का अंतर जान लेते हैं।

Hyundai Creta N Line की डिजाइन

नई लॉन्च की गई ⁠Hyundai Creta N Line कंपनी के लाइनअप में एक नया एन लाइन मॉडल है। क्रेटा एन लाइन नियमित क्रेटा की तुलना में अधिक स्पोर्टी डिजाइन वाली नजर आती है। इसमें रेड इंसर्ट के साथ एक नया डिजाइन किया गया बम्पर, अपडेटेड रियर बम्पर, बड़ा स्पॉइलर, एन लाइन-स्पेसिफिक फ्रंट ग्रिल और एन लाइन बैज भी मिलता है।

यह भी पढ़ें- Kia की ये Upcoming EV केवल 15 मिनट चार्ज करने पर देगी 239 किमी की रेंज, सामने आई लॉन्च डिटेल

एसयूवी रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील से लैस है। इसके अलावा, स्पोर्टी एसयूवी में और अधिक उत्साह जोड़ने वाला ट्विन एग्जॉस्ट सेटअप और नई स्किड प्लेट है। केबिन के अंदर भी बदलाव किए गए हैं। क्रेटा एन लाइन इंटीरियर में रेड कलर के साथ आती है, जो ब्लैक थीम में एक स्पोर्टी वाइब जोड़ते हैं।

Creta N Line और स्टैंडर्ड Creta की कीमत

Hyundai Creta N Line दो ट्रिम विकल्पों-N8 और N10 में उपलब्ध है। साथ ही, एसयूवी मैनुअल और डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ आती है। इसकी कीमत ₹16,82,300 और ₹20,29,900 (एक्स-शोरूम) के बीच है।

दूसरी ओर, क्रेटा एसयूवी का स्टैंडर्ड वेरिएंट 6 अलग-अलग ट्रिम विकल्पों में उपलब्ध है। इसमें ई, ईएक्स, एस, एस (ओ), एसएक्स, एसएक्स टेक और एसएक्स (ओ) शामिल हैं। इसकी एक्स शोरूम कीमत ₹10,99,900 रुपये से शुरू होती है और ये ₹20,14,900 (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं।

तुलना करने पर क्रेटा एन लाइन के बेस मॉडल की कीमत नियमित क्रेटा के एसएक्स (ओ) पेट्रोल एमटी ट्रिम से थोड़ी कम है, जो ₹17,23,800 (एक्स-शोरूम) पर उपलब्ध है। हालांकि, क्रेटा एन लाइन के टॉप-एंड मॉडल और रेगुलर क्रेटा (एसएक्स(ओ) डीटी पेट्रोल/डीजल) के बीच का अंतर सिर्फ 15,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें- Ford Endeavour इंडियन मार्केट में इन बड़े बदलावों के साथ कर सकती है एंट्री, यहां पढ़िए अपडेटेड डिटेल